ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसच हुई IMD की भविष्यवाणी, दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बरसे बादल; मौसम में बढ़ी ठंडक

सच हुई IMD की भविष्यवाणी, दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बरसे बादल; मौसम में बढ़ी ठंडक

दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने सुबह-सुबह करवट ली और कई जगहों पर हल्की बारिश तो कही पर बूंदाबांदी हुई। इसकी वजह से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। बीती देर रात भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई थी।

सच हुई IMD की भविष्यवाणी, दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बरसे बादल; मौसम में बढ़ी ठंडक
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Mar 2024 09:19 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह-सुबह कई जगह बारिश हुई। कहीं पर बूंदाबांदी हुई तो कहीं जमकर बादल बरसे। इसके साथ ही मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम में ठंडक बढ़ गई है। बीती देर रात भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने शनिवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया था। वहीं बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार को  ज्यादातर स्थानों पर तेज हवाएं चलेंगी जिनकी रफ्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। इसके साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होगी या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। एक-दो जगह ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री रहा।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली स्काईमेट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी इलाको से लेकर मैदान में आंधी और बारिश की संभावना है। शनिवार को आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा। दोपहर को तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार रात को नरेला, बवाना, कंझावला, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, नोएडा में बारिश हुई है।

दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे के अंदर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है। इसके कारण अधिकतम तापमान में कमी आएगी। रविवार को भी बारिश हो सकती है। वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 208 अंकों के साथ खराब श्रेणी में रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें