ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसावधान! दिल्ली में फिर भीषण गर्मी का कहर, तेजी से बढ़ रहा तापमान; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

सावधान! दिल्ली में फिर भीषण गर्मी का कहर, तेजी से बढ़ रहा तापमान; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

आईएमडी ने 11 जून से 14 जून तक दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया।

सावधान! दिल्ली में फिर भीषण गर्मी का कहर, तेजी से बढ़ रहा तापमान; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी से बेहाल दिल्ली वालों को आने वाले दिनों में भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की है और कहा है कि अगले चार दिनों तक इससे राहत के कोई आसार नहीं है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि इस दौरान तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। 

आईएमडी ने 11 जून से 14 जून तक दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। कुछ इलाकों में तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.5 डिग्री ज्यादा है।

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नरेला 46.6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहा, इसके बाद नजफगढ़ में 46.3 डिग्री सेल्सियस, आया नगर में 44.7 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड पर 43.8 डिग्री सेल्सियस और पालम में 44.1 डिग्री तापमान रहा। दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए, मौसम विभाग ने मंगलवार को दिन के दौरान 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ-साथ आसमान साफ ​​रहने और लू चलने की संभावना जताई है।  मौसम विभाग ने अनुमान व्यक्त किया है कि दिल्ली में कई जगहों पर गर्म हवाएं चलेंगी और कहीं-कहीं धूल भरी आंधी भी चल सकती है।

दिल्ली में मंगलवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है जिसमें लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा जाता है। मौसम विभाग रंगों के अनुसार ‘यलो अलर्ट’, ‘ऑरेंज अलर्ट’ और ‘रेड अलर्ट’ जारी करता है। मौसम कार्यालय ने कहा कि लू के ताजा दौर से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्से प्रभावित होने की संभावना है।