ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली: गणतंत्र दिवस तक 75 स्थानों पर लहराते नजर आएंगे झंडे

दिल्ली: गणतंत्र दिवस तक 75 स्थानों पर लहराते नजर आएंगे झंडे

दिल्ली में गणतंत्र दिवस तक 75 स्थान पर तिरंगे झंडे लहराते नजर आएंगे। लोक निर्माण विभाग की ओर से पूरी दिल्ली में देशभक्ति बजट के माध्यम से तिरंगे झंडे लगाने का कार्य किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग...

दिल्ली: गणतंत्र दिवस तक 75 स्थानों पर लहराते नजर आएंगे झंडे
Shivendra Singh वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 09:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दिल्ली में गणतंत्र दिवस तक 75 स्थान पर तिरंगे झंडे लहराते नजर आएंगे। लोक निर्माण विभाग की ओर से पूरी दिल्ली में देशभक्ति बजट के माध्यम से तिरंगे झंडे लगाने का कार्य किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली का लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) 26 जनवरी तक शहर भर में 75 स्थानों पर 35 मीटर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करेगा।

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में दिल्ली सरकार के देशभक्ति बजट के तहत पीडब्ल्यूडी द्वारा हाई-मास्ट राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना की जा रही है। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक इस पहल के तहत पीडब्ल्यूडी को दिल्ली भर में 500 जगहों पर हाई मास्ट तिरंगा लगाना है। उन्होंने बताया कि हम गणतंत्र दिवस तक सकारात्मक रूप से शहर के विभिन्न स्थानों पर 75 हाई-मास्ट तिरंगे स्थापित करेंगे। शेष के 31 मार्च तक आने की संभावना है। ये तिरंगे 35 मीटर (100 फीट से अधिक) ऊंचे होंगे।

अधिकारियों ने बताया कि ये राष्ट्रीय झंडे सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्कों, बड़े स्कूल भवनों, बाजार परिसरों, आवासीय परिसरों, मैदानों आदि पर लगेंगे। उन्होंने कहा कि तिरंगे इस तरह से लगाए जाएंगे कि वे हर 2-3 किलोमीटर पर दिखाई दें। कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में स्थापित 200 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज की तर्ज पर ध्वजारोहण किया जाएगा।

epaper