ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर अब ज्यादा देना होगा टोल, कार के लिए भी बढ़ा टैक्स; नई दरों की पूरी लिस्ट

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर अब ज्यादा देना होगा टोल, कार के लिए भी बढ़ा टैक्स; नई दरों की पूरी लिस्ट

एनएचएआई और हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) द्वारा बुधवार को नई टोल दरें जारी कर दी गईं। 31 मार्च की आधी रात से लागू होंगी नई दरें।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर अब ज्यादा देना होगा टोल, कार के लिए भी बढ़ा टैक्स; नई दरों की पूरी लिस्ट
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

एनएचएआई और हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) द्वारा बुधवार को नई टोल दरें जारी कर दी गईं। नई टोल दरें 31 मार्च रात 12 बजे से लागू होंगी। केएमपी, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और घामडौज टोल प्लाजा की टोल दरों में सात प्रतिशत तक बढ़ोतरी की गई है। ऐसे में अब राहगीरों को एक्सप्रेसवे पर सफर करने में ज्यादा रुपये चुकाने होंगे।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर बुधवार को नई टोल दरें जारी कर दी गई। इनमें 7 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। जबकि 15 फरवरी से इस एक्सप्रेसवे के राजस्थान के दौसा तक के हिस्से को ट्रैफिक खोला गया था। गुरुग्राम के सोहना से राजस्थान के दौसा तक सीधे एक्सप्रेसवे पर जाकर लोग सफर कर रहे हैं। सोहना में इस एक्सप्रेस वे के एंट्री पॅाइंट से 12 किलो मीटर की दूरी पर हिलालपुर में टोल प्लाजा है।

सोहना-एलिवेटेड एक्सप्रेसवे पर बने टोल प्लाजा पर राहगीरों को ज्यादा टोल अब देना होगा। नई टोल दरें 31 मार्च रात से लागू हो जाएंगी। इस टोल प्लाजा से रोजाना 15 हजार से ज्यादा वाहन चालक गुजरते हैं। केएमपी से रोजाना एक लाख से ज्यादा वाहन गुजरते हैं और रोजाना एक करोड़ 31 लाख रुपये का राजस्व वसूला जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें