ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली : सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे को सत्ता से बाहर करने को कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा पाठ

दिल्ली : सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे को सत्ता से बाहर करने को कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा पाठ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा से उत्पन्न हुए विवाद के बाद नवनीत और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था।

दिल्ली : सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे को सत्ता से बाहर करने को कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा पाठ
Praveen Sharmaनई दिल्ली | भाषाSat, 14 May 2022 10:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने शनिवार को दिल्ली आकर अपने पति और महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा एवं समर्थकों के साथ कनॉट प्लेस स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र पर शिवसेना के रूप में मंडरा रहे सबसे बड़े खतरे को टालने के लिए प्रार्थना की है।

हाथ में हनुमान चालीसा लेकर और केसरिया साड़ी पहने नवनीत राणा अपने पति तथा सैकड़ों समर्थकों के साथ नॉर्थ एवेन्यू स्थित अपने आवास से कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर तक पैदल गईं। नवनीत ने मंदिर के बाहर पत्रकारों से कहा कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र पर मंडरा रहा सबसे बड़ा खतरा हैं। मैं महाराष्ट्र को इस खतरे से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना करने के लिए आई हूं। राणा दंपति ने मंदिर में आरती भी की। वे ऐसे दिन मंदिर गए जब ठाकरे का मुंबई में एक बड़ी रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

इस बीच, नवनीत राणा ने शिवसेना पर महाराष्ट्र में सत्ता हथियाने के लिए कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाकर हिंदुत्व को त्याग देने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि राणा दंपति ने पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। शिव सैनिकों के प्रदर्शन के बाद इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज कर 23 अप्रैल को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में मुंबई की एक विशेष अदालत ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा को चार मई को जमानत दे दी थी।

संबंधित खबरें

अदालत ने कहा था कि जमानत पर रिहा होने के बाद आवेदक इस तरह के किसी अपराध को अंजाम ना दे और मामले से संबंधित किसी भी विषय पर मीडिया से बात ना करें।

पुलिस ने राणा दंपति की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अदालत में कहा था कि राणा दंपति की योजना सरकार के खिलाफ एक बड़ी साजिश की थी। पुलिस ने दावा किया था कि राज्य में विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी और उद्धव ठाकरे के राजनीतिक विरोधी यह साबित करना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हिंदुओं के खिलाफ हैं।   

epaper