ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन रूट पर रविवार को यात्रियों को हो सकती है दिक्कत, ट्रैक मरम्मत के चलते प्रभावित रहेगी सेवा

दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन रूट पर रविवार को यात्रियों को हो सकती है दिक्कत, ट्रैक मरम्मत के चलते प्रभावित रहेगी सेवा

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका से नोएडा/वैशाली) पर ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते रविवार को मेट्रो परिचालन प्रभावित रहेगा। अगर आप नोएडा या वैशाली से सीधे द्वारका सेक्टर-21 तक जाना चाहते हैं तो आपको...

दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन रूट पर रविवार को यात्रियों को हो सकती है दिक्कत, ट्रैक मरम्मत के चलते प्रभावित रहेगी सेवा
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताSat, 20 Feb 2021 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका से नोएडा/वैशाली) पर ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते रविवार को मेट्रो परिचालन प्रभावित रहेगा। अगर आप नोएडा या वैशाली से सीधे द्वारका सेक्टर-21 तक जाना चाहते हैं तो आपको दो बार मेट्रो बदलनी होगी, क्योंकि रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे तक ब्लू लाइन पर जनकपुरी पश्चिमी से द्वारका मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। हालांकि, मेट्रो का दावा है कि सुबह 9.30 बजे के बाद सेवाएं सामान्य हो जाएगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के मुताबिक, मेट्रो के ब्लू लाइन रूट पर रविवार को जनकपुरी पश्चिम से द्वारका के बीच पड़ने वाले पांच स्टेशन पर मेट्रो परिचालन नहीं होगा। वहां पर मेट्रो ट्रैक के क्रॉसओवर लाइन पर मरम्मत का कार्य होना है। इसके चलते पूरी लाइन पर मेट्रो की सेवाएं दो लूप में चलेगी। पहली नोएडा/वैशाली से जनकपुरी पश्चिम के बीच परिचालन होगा। दूसरा द्वारका से आगे द्वारका सेक्टर-21 तक चलेगी। इससे इस पर सफर करने वाले को अपना सफर पूरा करने के ज्यादा समय लगेगा।

यानि अगर आप वैशाली से द्वारका सेक्टर-21 तक जाना है तो पहले जनकपुरी पश्चिम पर उतरना पड़ेगा। वहां से आगे द्वारका तक दूसरे साधन से जाने के बाद फिर द्वारका से आगे के लिए मेट्रो मिलेगी। उसी तरह द्वारका सेक्टर 21 से आने वाले लोगों को द्वारका मेट्रो छोड़नी पड़ेगी। फिर जनकपुरी पश्चिम तक दूसरे साधन से आकर फिर आगे के लिए मेट्रो मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें