Delhi Metro Service Affected for 1 hour on Magenta Line Due to signal problem - सिग्नल की समस्या के चलते मजेंटा लाइन पर 1 घंटे तक दिल्ली मेट्रो सेवा रही ठप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिग्नल की समस्या के चलते मजेंटा लाइन पर 1 घंटे तक दिल्ली मेट्रो सेवा रही ठप

Delhi Metro Magenta Line

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर मंगलवार सुबह सिग्नल में आई तकनीकी खराबी के चलते करीब एक घंटे तक मेट्रो सेवा प्रभावित रही। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यह जानकारी दी।

दिल्ली मेट्रो दुनिया की दूसरी सबसे महंगी परिवहन सेवा : एक्सपर्ट

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह सात बजकर 25 मिनट से सुबह साढ़े आठ बजे तक कालकाजी मंदिर से बॉटेनिकल गार्डन के बीच जसोला विहार स्टेशन पर सिग्नल में तकनीकी खराबी की समस्या के चलते लाइन-8 खंड (मजेंटा लाइन) पर ट्रेन सेवा प्रभावित रही।

उन्होंने बताया कि जनकपुरी वेस्ट से कालकाजी मंदिर तक शेष मजेंटा लाइन खंड प्रभावित नहीं रहा। मजेंटा लाइन बॉटेनिकल गार्डन और जनकपुरी पश्चिम मेट्रो स्टेशनों को आपस में जोड़ती है।

गौरतलब है कि पिछले मंगलवार (04 सितंबर) को भी मजेंटा लाइन पर ओखला एनएसआईसी स्टेशन पर एक ट्रेन में तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के कारण कुछ देर के लिए मेट्रो सेवाएं प्रभावित रही थीं। उस वक्नत जनकपुरी वेस्ट जा रही एक ट्रेन में सुबह आठ बजकर 19 मिनट पर ओखला एनएसआईसी स्टेशन पर तकनीकी गड़बड़ी पैदा हो गई थी।

HC ने मेट्रो किराये में सब्सिडी की मांग पर DMRC और 'आप' से मांगा जवाब

इसके चचलते उस खंड पर बाद की ट्रेनों पर उसके प्रभाव को बचाने के लिए यात्रियों को स्टेशन पर उतारा गया और आठ बजकर 34 मिनट पर संबंधित ट्रेन को आगे की जांच के लिए डिपो में ले जाया गया था।

वेलकम में मेट्रो इंटरचेंज से दिल्ली के साथ एनसीआर की भी राह आसान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Metro Service Affected for 1 hour on Magenta Line Due to signal problem