DA Image
10 जुलाई, 2020|6:18|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली मेट्रो के लाजपत नगर-मयूर विहार कॉरिडोर की शुरुआत 31 से, ये होंगे नए स्टेशन

delhi metro pink line

दिल्ली मेट्रो नए साल में पिंक लाइन पर 9.7 किलोमीटर लंबे लाजपत नगर-मयूर विहार पॉकेट-1 कॉरिडोर की शुरुआत कर अपने यात्रियों को एक और सौगात देने की तैयारी में है। इस लाइन को आम जनता के लिए 31 दिसंबर को खोला जाएगा।

केंद्रीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 31 दिसंबर को सुबह 11 बजे दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन के विस्तार को हरी झंडी दिखाएंगे। उसी दिन शाम चार बजे से इस सेक्शन को आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।

गुड न्यूज : अब कमला नगर-सदर बाजार तक सीधे पहुंचाएगी मेट्रो

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस सेक्शन पर पांच स्टेशन हैं, जिनमें तीन अंडरग्राउंड और दो एलिवेटेड हैं। मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने सोमवार को इसका निरीक्षण किया जिन्होंने इसे यात्रियों के लिए शुरू करने की अनिवार्य मंजूरी प्रदान कर दी। अधिकारी ने बताया कि मयूर विहार फेज एक और मयूर विहार पॉकेट-1 जमीन से ऊपर (एलिवेटेड) स्टेशन हैं।

ये होंगे पांच नए स्टेशन

नया सेक्शन 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन का हिस्सा है जो मजलिस पार्क से शिव विहार तक फैला हुआ है। यह डीएमआरसी के नेटवर्क का तीसरा चरण है। जिन पांच स्टेशनों को जनता के लिए खोला जा रहा है उनमें लाजपत नगर, विनोदपुरी, आश्रम, हजरत निजामुद्दीन, मयूर विहार फेज एक और मयूर विहार पॉकेट एक शामिल हैं।

डीएमआरसी ने वर्ष 2002 में पहली बार मेट्रो संचालित की थी और वर्तमान में इसका नेटवर्क 317 किलोमीटर में फैला हुआ है जिस पर 231 स्टेशन हैं।

दिल्ली के हर कोने को जोडे़गा यमुना विहार-मुकुंदपुर सेक्शन, 11 जगहों पर होंगे इंटरचेंज स्टेशन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Metro s Lajpat Nagar-Mayur Vihar Pocket 1 corridor to open on 31 dec