ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली मेट्रो की विशेष ट्रेन देशभक्ति का संदेश फैलाती सरपट दौड़ी

दिल्ली मेट्रो की विशेष ट्रेन देशभक्ति का संदेश फैलाती सरपट दौड़ी

स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले दिल्ली मेट्रो ने देशभक्ति का संदेश फैलाने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य भारतीय हस्तियों की तस्वीरों से सजी छह डिब्बों वाली एक विशेष ट्रेन आज चलायी।  एक...

दिल्ली मेट्रो की विशेष ट्रेन देशभक्ति का संदेश फैलाती सरपट दौड़ी
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 13 Aug 2018 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले दिल्ली मेट्रो ने देशभक्ति का संदेश फैलाने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य भारतीय हस्तियों की तस्वीरों से सजी छह डिब्बों वाली एक विशेष ट्रेन आज चलायी। 

एक अधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन अगले दो महीने तक समयपुर बादली और हुडा सिटी सेंटर (येलो लाइन) के बीच दौड़ेगी। इसपर महात्मा गांधी, भगत सिंह, सुभाषचंद्र बोस, बी आर अंबेडकर, लता मंगेशकर, पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम, शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्ला खान, क्रिक्रेटर कपिल देव की तस्वीरें लगी हैं।

केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह ने इस ट्रेन पर संदेश लिखकर स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। मंत्री ने लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के पैनल पर हिंदी में स्वतंत्रता दिवस की बधाई लिखी और लोगों को शुभकामनाएं दीं। अधिकारी ने कहा, ''मेट्रो ट्रेन यात्रियों के बीच राष्ट्रभक्ति और एकता के विचार को फैलाने के लिए प्रेरणास्पद संदेशों को लेकर चल रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें