DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहत : दिल्ली मेट्रो का ये ऐप आपके सफर को बना देगा और भी आसान

metro

दिल्ली मेट्रो का ऐप आपका सफर और आसान बनाएगा। किसी भी जानकारी के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। सारी जानकारी ऐप में मिलेंगी।

किसी तरह की परेशानी होने पर आप शिकायत भी सीधे कर सकेंगे। सोमवार को डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो ऐप का अपग्रेड वर्जन लांच किया। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने कहा कि इस ऐप से सफर आसान होगा। मेट्रो का नेटवर्क बढ़ने से रूट को लेकर यात्रियों की दुविधा बढ़ी है। यह ऐप इसमें मदद करेगा। delhimetroapp आप गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

दिल्ली: आम आदमी को बड़ा झटका, ऑटो का सफर होगा महंगा 

ऐप में मौजूद टूर गाइड विकल्प से पता चलेगा कि किस स्टेशन के नजदीक कौन सा पर्यटन स्थल है। उसका संक्षिप्त परिचय और स्टेशन से दूरी तक उपलब्ध होगी। 

सबसे छोटे मार्ग का पता लगाना आसान

ऐप में मौजूद रूट बिटविन स्टेशन विकल्प से आप एक जगह से दूसरी जगह जाने में सबसे छोटे रूट का पता लगाने के साथ उसकी दूरी, किराया, कुल स्टेशन और समय की जानकारी पहले पता कर सकते हैं। नजदीकी स्टेशन के विकल्प से मौजूदा स्थान से 5-10 किमी के भीतर सबसे पास के स्टेशन की जानकारी ले सकेंगे। 

नेविगेटर से स्टेशन तक पहुंचने का रास्ता जानें

स्टेशऩ चुनने के बाद वहां पहुंचने के लिए नेविगेटर का विकल्प होगा। यह गूगल मैप से जुड़ा होगा। यह स्टेशन तक पहुंचने का रास्ता दिखाएगा। किसी मेट्रो स्टेशन से आगे का सफर करना चाहते हैं तो ऐप से उस मेट्रो स्टेशन की जानकारी ले सकते हैं। वहां पार्किंग व फीडर बसों का पता चलेगा। वहां से आगे कहां-कहां के लिए मेट्रो है, इसका भी पता चलेगा।

परेशानी हो तो तस्वीर खींचकर भेजें 

मेट्रो में सफर के दौरान किसी भी तरह की परेशानी हो तो आप एप के जरिए ही शिकायत कर सकते हैं। संबंधित फोटो भी भेज सकते हैं। डीएमआरसी तक फीडबैक भी पहुंचा सकते हैं। ऐप में मेट्रो में खोया-पाया सामानों की जानकारी भी उपलब्ध होगी। कुछ महीनों में मेट्रो का नेटवर्क 325 किलोमीटर का हो जाएगा। इसके अलावा नए इंटरचेंज बनेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Metro new app will make travel even easier