ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRइंडिया गेट पर भारी भीड़, दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद

इंडिया गेट पर भारी भीड़, दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद

नए साल के मौके पर इंडिया गेट के आसपास भारी भीड़ और राष्ट्रीय राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ में प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने दिल्ली मेट्रो के पांच...

इंडिया गेट पर भारी भीड़, दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 01 Jan 2020 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

नए साल के मौके पर इंडिया गेट के आसपास भारी भीड़ और राष्ट्रीय राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ में प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशन बंद कर दिए हैं। सेट्रल सेक्रेटेरियट, उद्योग भवन, प्रगति मैदान, खान मार्केट और मंडी हाउस के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। हालांकि सेंट्रल सेक्रेटेरियट और मंडी हाउस स्टेशन पर इंटरचेंज की सुविधा चालू है। मेट्रो बंद होने के बाद स्टेशन के बाहर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि इंडिया गेट के आसपास भारी भीड़ को देखते हुए मेट्रो स्टेशन को बंद करने का फैसला लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, इंडिया गेट पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था तभी नए साल का जश्न मनाने वाले वहां पहुंचने लगे। इस कारण लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई। बताया जा रहा है कि इसी कारण दिल्ली के इन मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है। इंडिया गेट पर सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में लोगों ने संविधान बचाओ का संकल्प लिया। यहां पर 'कागज नहीं दिखाएंगे' और 'तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे भी लगे।

पांचों मेट्रो स्टेशन बंद करने की जानकारी डीएमआरसी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी। दिल्ली मेट्रो ने इससे पहले मंगलवार को नए साल की पूर्व संध्या पर भारी भीड़ को देखते हुए व्यस्त राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें