ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRATM में घुस CCTV पर कर दिया ब्लैक पेंट, फिर लाखों रुपये ले उड़े चोर; दिल्ली में चोरी की हैरतअंगेज वारदात

ATM में घुस CCTV पर कर दिया ब्लैक पेंट, फिर लाखों रुपये ले उड़े चोर; दिल्ली में चोरी की हैरतअंगेज वारदात

राजधानी दिल्ली में अज्ञात चोरों गैस कटर की मदद से एक एटीएम मशीन को काटकर और उसमें से 5 लाख रुपये से अधिक लेकर भाग गए। यह घटना शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में हुई।

ATM में घुस CCTV पर कर दिया ब्लैक पेंट, फिर लाखों रुपये ले उड़े चोर; दिल्ली में चोरी की हैरतअंगेज वारदात
Praveen Sharmaनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानMon, 13 Nov 2023 06:43 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में अज्ञात चोरों गैस कटर की मदद से एक एटीएम मशीन को काटकर और उसमें से 5 लाख रुपये से अधिक लेकर भाग गए। यह घटना शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में हुई। पुलिस ने बताया कि वारदात से पहले चोरों ने एटीएम कियोस्क के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे पर काला पेंट कर दिया था। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस ने कहा, पुलिस को शुक्रवार शाम 7.20 बजे घटना के बारे में पीसीआर कॉल मिली। स्थानीय थाने की एक टीम मोती नगर में सुदर्शन पार्क के पास घटनास्थल पर पहुंची। परिसर के मकान मालिक ने हमें सूचित किया कि मशीन के साथ छेड़छाड़ की गई थी।

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी (वेस्ट) विचित्र वीर ने कहा कि मौके पर निरीक्षण के दौरान पुलिस ने पाया कि एटीएम क्षतिग्रस्त हो गया था। पुलिस ने कहा, "एटीएम में 5 लाख रुपये से अधिक थे और शुक्रवार को ही मशीन में पैसे भरे गए थे।"

आरोपियों ने भागने के लिए कौन से रास्ते अपनाए थे, इसका पता लगाने के लिए पुलिस आसपास के इलाकों के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। आरोपियों ने एटीएम कियोस्क के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे पर काला स्प्रे पेंट कर दिया था, इसलिए सीसीटीवी में उनकी तस्वीरें कैप्चर नहीं हो सकीं। एक जांच अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि अपराध में तीन लोग शामिल थे।

अधिकारी ने कहा, "हमें संदेह है कि दो लोग कियोस्क में दाखिल हुए, जबकि उनका तीसरा साथी बाहर इंतजार कर रहा था ताकि अगर पुलिस गश्त करने आए तो दूसरों को अलर्ट कर सके।"

एटीएम में कोई गार्ड नहीं था और ऐसा संदेह है कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने से पहले इसकी रेकी की थी। पुलिस ने कहा, "कुछ महीने पहले, हमने बैंक अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी और उनसे कहा था कि वे खासकर शाम और रात के समय अपने एटीएम पर गार्ड रखें। मोती नगर थाने में आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पहले भी हो चुकीं ऐसी घटनाएं

यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली में ऐसी घटना हुई है। अगस्त महीने में नरेला में एक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक का पूरा एटीएम, जिसमें कम से कम 1.4 लाख रुपये थे, बदमाश उखाड़ कर ले गए थे।

2 जुलाई को सराय रोहिल्ला में अज्ञात लोगों ने एटीएम को निशाना बनाया था और 19 लाख रुपये से ज्यादा लूट ले गए थे।

एक अन्य मामले में, जुलाई में उत्तरी दिल्ली में एक एटीएम को तोड़कर नकदी चुराने के आरोप में एक 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।