ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली: कोविड-19 सुविधा वाले LNJP अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर सहित दो और को हुआ कोरोना

दिल्ली: कोविड-19 सुविधा वाले LNJP अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर सहित दो और को हुआ कोरोना

कोरोना वायरस अब स्वास्थ्य कर्मियों को भी तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार और कोविड-सुविधा में कार्यरत दो कर्मचारियों...

दिल्ली: कोविड-19 सुविधा वाले LNJP अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर सहित दो और को हुआ कोरोना
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 May 2020 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस अब स्वास्थ्य कर्मियों को भी तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार और कोविड-सुविधा में कार्यरत दो कर्मचारियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डीन और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कई डॉक्टरों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। 

जानकारी के मुताबिक, डॉ. सुरेश कुमार को 17 मई को दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल की कोविड-19 सुविधा का मेडिकल डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। शुक्रवार को उनके सैंपल लिए गए थे। आज उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, अस्पताल के दो अन्य कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं।

'दिल्ली में कोरोना के केस बढ़े, लेकिन 'आप' की सरकार इससे चार कदम आगे'

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, लोक नायक अस्पताल 2,000 कोविड बेड के साथ कोरोना वायरस से संक्रमण के इलाज के लिए एक समर्पित अस्पताल है। कोविड-19 मरीजों के लिए समर्पित सुविधाओं वाले इस अस्पताल में संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहता है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इस अस्पताल में फिलहाल 607 संक्रमित मरीज भर्ती हैं, जबकि 28 मरीज आईसीयू में हैं। दिल्ली में संक्रमण के मामलों को आंकड़ा 17,000 पार कर गया है जिनमें से अब तक 398 लोगों की मौत हो चुकी है। 

अब GTB भी कोविड अस्पताल घोषित, कोरोना संक्रमितों के लिए 500 बेड तैयार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें