ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफिर बदलेगा दिल्ली का मौसम, इस दिन से होगी झमाझम बारिश; साथ आएंगी 2 और मुसीबतें

फिर बदलेगा दिल्ली का मौसम, इस दिन से होगी झमाझम बारिश; साथ आएंगी 2 और मुसीबतें

दिल्ली का मौसम एकबार फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से दिल्ली में बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

फिर बदलेगा दिल्ली का मौसम, इस दिन से होगी झमाझम बारिश; साथ आएंगी 2 और मुसीबतें
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Forecast: दिल्ली का मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में एक बार फिर से बारिश शुरू होगी। विभाग ने बताया है कि सोमवार को दिल्ली का मौसम बदल जाएगा। इस दौरान कई इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों को दो और परेशानियों का सामना करने के लिए अलर्ट किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के बाद दिल्ली में ठंड एक बार फिर से दस्तक देगी और न्यूनतम तापमान काफी नीचे चला जाएगा। आइये जानते हैं अगले हफ्ते के मौसम का हाल।

आज का मौसम
शुक्रवार को दिल्ली में धूप खिली रही। धूप खिलने की वजह से तापमान में इजाफा देखने को मिला। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। इसी तरह दिल्ली का न्यूनतम तापमान भी 8 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। मौसम सामान्य से ज्यादा गर्म होने की वजह से लोगों को राहत मिली है, लेकिन बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्ली ठंड की आगोश में होगी।

बाकी है दो मुसीबत
दिल्ली में लगातार खिल रही धूप के कारण लोगों को राहत जरूर मिली है लेकिन यह राहत जल्द ही खत्म होने वाली है। आने वाले तीन दिनों में दिल्ली का मौसम बदल जाएगा। मौसम बदलने के साथ ही तापमान में कमी देखने को मिलेगी, जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ेगा। मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में ठंड के साथ ही तेज ठंडी हवाओं के चलने की भी संभावना बनी हुई है। ऐसे में बारिश और ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली का तापमान काफी नीचे जाने की संभावना है।

एक राहत भी
मौसम विभाग ने सोमवार से दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने की संभावना है। ऐसे में दिल्ली के प्रदूषण से लोगों को राहत मिलेगी। लगातार खराब श्रेणी में चल रहे दिल्ली के प्रदूषण का असर बारिश और तेज हवा की वजह से काफी कम हो जाएगा और हवा की गुणवत्ता सुधर जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें