DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

...इसिलए दिल्ली में बढ़ सकती है कॉल ड्रॉप की समस्या

mobile phone towers

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने 566 मोबाइल टॉवरों को सील कर दिया है। उद्योग संगठन टीएआईपीए का कहना है कि इस कारण राष्ट्रीय राजधानी में कॉल ड्रॉप की दिक्कत बढ़ सकती है व इंटरनेट स्पीड कम हो सकती है।

टॉवर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन (टीएआईपीए) ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली में 11,500 मोबाइल टॉवर लगे हुए हैं तथा 1,150 और टॉवरों की जरूरत है ताकि ग्राहकों को निर्बाध दूरसंचार सेवांए मिल सकें। इन अतिरिक्त टॉवरों को लगाने के लिए अभी अनुमति नहीं मिली है।

कॉल ड्रॉप से तात्पर्य मोबाइल से बात करते समय अचानक कॉल कटना या फोन नहीं मिलना होता है। संगठन का कहना है कि ​नगर निगमों के पास 48 करोड़ रुपये की राशि जमा पड़ी है इसके बावजूद इन मोबाइल टॉवरों को सील कर दिया गया है। 

इसके अनुसार एमसीडी के इस कदम से व्यापार सुगमता प्रभावित होगी, दूरसंचार बुनियादी ढांचे के विकास तथा ग्राहकों की बढ़ती डेटा जरूरत को पूरा करने पर असर पड़ेगा। टीएआईपीए के महानिदेशक तिलक राज दुआ ने कहा कि मोबाइल टॉवरों को सील करने के इस कदम से इंटरनेट स्पीड कम होने, नेटवर्क पर बोझ व कॉल ड्रॉप जैसे मुद्दे सामने आएंगे।

टॉवर लगाने व साइटों के परिचालन के लिए टावर कंपनियों से शुल्क वसूली को लेकर एमसीडी व दूरसंचार कंपनियों में खींचतान चल रही है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi: MCD sealed 566 mobile phone towers Call drop problem may increase