ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली में फिर खिलेगा कमल या चलेगी AAP की झाड़ू, आज आएंगे MCD चुनाव के नतीजे

दिल्ली में फिर खिलेगा कमल या चलेगी AAP की झाड़ू, आज आएंगे MCD चुनाव के नतीजे

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया।

दिल्ली में फिर खिलेगा कमल या चलेगी AAP की झाड़ू, आज आएंगे MCD चुनाव के नतीजे
Niteesh Kumarएजेंसी,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 12:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मतों की गिनती की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बुधवार को होनी वाली मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच आज मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। दिल्ली में 4 दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया।

राज्य निर्वाचन आयोग के सीनियर अधिकारी ने कहा कि हमने कल होने वाली मतगणना के लिए  तैयारी पूरी कर ली है। 42 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती की जाएगी। मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं।

10,000 से अधिक पुलिसकर्मी केंद्रों पर तैनात 
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है। 'आप' और भाजपा दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है।

एग्जिट पोल को लेकर आप में उत्साह
एग्जिट पोल से सोमवार को पता चला कि आप दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों में से 150 से अधिक पर जीत हासिल करने जा रही है, जबकि भाजपा दूसरे स्थान पर है। सकारात्मक भविष्यवाणियों के बाद उत्साहित आप नेताओं ने यह भी दावा किया कि पार्टी एग्जिट पोल के रुझानों से बेहतर प्रदर्शन करेगी। आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, 'हम एग्जिट पोल के अनुमानों से बेहतर नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं। ये एग्जिट पोल यह भी दिखाते हैं कि लोगों ने आप के खिलाफ भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और अच्छे काम के लिए वोट दिया है।'

भाजपा को एग्जिट पोल गलत साबित होने की उम्मीद 
नतीजों से पहले भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यालय में मायूसी का माहौल है, जहां पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि वोटों की गिनती के दौरान एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। दिल्ली भाजपा के महासचिव दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल को गलत साबित करेंगे और भाजपा एमसीडी पर शासन करने के लिए वापस लौटेगी। हालांकि, जो भी परिणाम होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।'