ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRMCD चुनाव : नगर निगम में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिए वोट जरूर डालें, केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील

MCD चुनाव : नगर निगम में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिए वोट जरूर डालें, केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में एक ईमानदार और बेहतर शासन के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।

MCD चुनाव : नगर निगम में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिए वोट जरूर डालें, केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील
Praveen Sharmaनई दिल्ली | एएनआईSun, 04 Dec 2022 09:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में एक ईमानदार और बेहतर शासन के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। एमसीडी के 250 वार्ड के लिए सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''साफ-स्वच्छ और सुंदर दिल्ली बनाने के लिए आज मतदान है, नगर निगम में एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान है। सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील- दिल्ली नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं।''

दिल्ली में 1.45 करोड़ से अधिक मतदाता चुनाव में मतदान करने के पात्र हैं, जिसके लिए शहर भर में 13,000 से अधिक मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। शाम साढ़े पांच बजे मतदान खत्म होगा।

निकाय चुनावों में 1.45 करोड़ से अधिक लोग मतदान करने के योग्य हैं, जिसमें 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं, उच्च-दांव वाले निकाय चुनावों के लिए मंच तैयार कर रहे हैं, जिसे बड़े पैमाने पर भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच तीन-तरफ़ा मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है।

दिल्ली में 'आप' और भाजपा द्वारा जबर्दस्त प्रचार देखा गया, जिसमें केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और सांसदों सहित शीर्ष नेताओं ने जनता का समर्थन हासिल करने के लिए डोर-टू-डोर प्रचार और बैठकों के लिए सड़कों पर उतरे। मतगणना 7 दिसंबर को होगी।

राज्य चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मतदाताओं की कुल संख्या 1,45,05,358 है। इनमें 78,93,418 पुरुष, 66,10,879 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। दिल्ली नगर निगम (MCD) में 250 वार्ड हैं। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए हैं।