ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में अब बारिश नहीं लेकिन 30KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में अब बारिश नहीं लेकिन 30KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में एकबार फिर मौसम करवट लेने वाला है। दिल्ली में इस हफ्ते बारिश नहीं होगी लेकिन 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम जानें IMD का यह ताजा अपडेट...

दिल्ली में अब बारिश नहीं लेकिन 30KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एकबार फिर मौसम करवट लेने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 24 घंटे बाद मौसम साफ हो जाएगा। दिल्ली में इस हफ्ते बारिश नहीं होगी लेकिन 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। कुछ हिस्सों में कोहरे का प्रकोप भी देखा जा सकता है। पहले सर्दी बढ़ेगी लेकिन बाद में तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी जाएगी। हालांकि मौसम विज्ञानियों ने ठिठुराने वाली सर्दी नहीं पड़ने का पूर्वानुमान जताया है। दिल्ली एनसीआर में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम जानें IMD का यह ताजा अपडेट...

दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को धूप निकली। मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते मौसम साफ रहेगा। दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हल्के बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है लेकिन इससे धूप प्रभावित नहीं होगी। धूप खिलती रहेगी। यही वजह है कि गलन का ज्यादा असर नहीं दिखेगा। दिल्ली एनसीआर में दो दिन सात और आठ फरवरी को  20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

मौसम विज्ञानियों की मानें तो बारिश के बाद तेज हवा के चलते दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से खासी राहत मिलेगी। पछुआ हवाएं ठंड का एहसास कराएंगी। हालांकि तापमान में कोई बड़ा उलटफेर नजर नहीं आएगा। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के इलाकों में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है। वहीं न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरा छाने का अनुमान भी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सोमवार को कोहरे की मोटी चादर में लिपटी नजर आई। इस वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि 9 फरवरी तक आसमान तो साफ रहेगा लेकिन विभिन्न इलाकों में मध्यम कोहरे की स्थिति नजर आ सकती है। IMD की मानें तो 6 फरवरी को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें