ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली वालों के लिए गुड न्यूज, 4 दिन झमाझम बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज रफ्तार हवाएं

दिल्ली वालों के लिए गुड न्यूज, 4 दिन झमाझम बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज रफ्तार हवाएं

Delhi Mausam News: दिल्ली में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। कब से कब तक खराब रहेगा मौसम...

दिल्ली वालों के लिए गुड न्यूज, 4 दिन झमाझम बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज रफ्तार हवाएं
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 May 2024 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में मौसम खराब होने की चेतावनी दी है। IMD ने अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिल्ली में 10 से 13 मई के दौरान मौसम खराब रहेगा। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश देखी जाएगी। बारिश से तापमान में कमी आएगी जिससे गर्मी की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। 

मौसम विभाग की ओर से साझा किए गए ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ नौ मई से उत्तर पश्चिमी भारत के इलाकों को प्रभावित करेगा। 9-12 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक बारिश की संभावना है। इसका असर दिल्ली एनसीआर के इलाकों पर भी नजर आएगा। दिल्ली एनसीआर में चार दिन मौसम खराब रहेगा। 

मौसम विभाग ने दिल्ली में सात मई को धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी दी है। इस दौरान हवा की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। आठ और नौ मई को दिल्ली में बादलों की आवाजाही दिखेगी। दिल्ली में 10, 11, 12 और 13 मई को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दिल्ली में बारिश से अधिकतम तापमान में कमी आएगी जिससे भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी। दिल्ली में आठ और नौ मई को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 10 और 11 मई को इसमें थोड़ी बढ़ोतरी देखी जाएगी लेकिन 12 और 13 मई को यह 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम विभाग ने 11 और 12 तारीख को हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 10 से 11 मई के दौरान हरियाणा, राजस्थान में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है।