ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली-NCR को चुभती जलती गर्मी से कब मिलेगी राहत? IMD ने दी बारिश पर दी गुडन्यूज

Delhi Weather: दिल्ली-NCR को चुभती जलती गर्मी से कब मिलेगी राहत? IMD ने दी बारिश पर दी गुडन्यूज

Delhi Weather: भीषण गर्मी और लू से लोगों का बुरा हाल है। चुभती जलती गर्मी से लोगों को आज राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है।

Delhi Weather: दिल्ली-NCR को चुभती जलती गर्मी से कब मिलेगी राहत? IMD ने दी बारिश पर दी गुडन्यूज
delhi-rain-weather--19 jpg
Sneha Baluniहिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोग लू के थपेड़ों और चुभती गर्मी से परेशान है। गर्मी के बाद बिजली कटौती से लोगों का बुरा हाल है। राजधानी दिल्ली के अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट के बाद एक बार फिर पारा बढ़ने है। सोमवार को अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से पांच डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी के एक बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

आज कैसा कितना रहेगा तापमान

बुधवार पांच जून को दिल्ली में तापमान 41.87 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा। दिन का पूर्वानुमान न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 34.79 डिग्री सेल्सियस और 45.02 डिग्री रह सकता है। वहीं सापेक्ष आर्द्रता 17 प्रतिशत है। इस दौरान हवा की गति 17 किमी प्रतिघंटा रह सकती है। कल, गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 34.7 डिग्री सेल्सियस और 44.26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आर्द्रता का स्तर 21 फीसदी रहेगा।

हल्की  बूंदाबांदी के आसार

दिल्ली में तापमान 34.79 और 45.02 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। ऐसे में भीषण गर्मी वाले दिन के लिए तैयार रहें और इसके अनुसार घर के बाहर की गतिविधियों का प्लान बनाएं। यदि आप गर्मी के प्रति सेंसिटिव हैं, तो मौसम के पूर्वानुमान पर ध्यान दें और मौजूदा मौसम के लिए उपयुक्त कपड़ों और गतिविधियों पर गौर जरूर करें। आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

अगले सात दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने अगले सात दिनों के तापमान और मौसम को लेकर पूर्वानुमान जताया है। जिसके अनुसार, गुरुवार को 41.23 डिग्री तापमान रह सकता है और हल्की बारिश की उम्मीद है। सात जून को तापमान 43.23 डिग्री के आसपास रह सकता है। शुक्रवार को भीषण गर्मी से राहत दिलाने वाली फुहारें पड़ सकती हैं। 8 जून को तापमान 43.19 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि आसमान साफ रहेगा। 9 जून को तापमान 43.6 डिग्री और आसमान साफ रहेगा। 10 जून को तापमान 44.17 डिग्री जबकि आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 11 जून को तापमान 43.09 डिग्री रह सकता है और आसमान साफ रहेगा। 12 जून को तापमान 41.91 डिग्री जबकि बादल छाए रहेंगे।