ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRअगले 24 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम, IMD ने दी एक गुड न्यूज

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम, IMD ने दी एक गुड न्यूज

दिल्ली का मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक दिल्ली में हल्की बारिश के साथ पूरी दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। आइये जानते हैं अगले 24 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम।

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम, IMD ने दी एक गुड न्यूज
Mohammad Azamभाषा,दिल्लीSat, 06 Jul 2024 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में सोमवार शाम आसमान में बादल छाये रहे और लुटियंस दिल्ली समेत राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान जताया है। सोमवार को दोपहर तक मौसम उमस भरा रहा, लेकिन शाम में हल्की बारिश ने उमस से राहत दिलाई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लुटियंस दिल्ली, पीतमपुरा और पालम समेत शहर के कुछ इलाकों में मानसून से पहले की बारिश हुई। शहर के अन्य इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। आर्द्रता 62 से 70 प्रतिशत के बीच रहा। मौसम विभाग ने मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश होने तथा तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। वहीं, अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 28 जून तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने तथा गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में लू चलने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 या 30 जून को मानसून आ जाएगा। उत्तर-पश्चिम भारत में आए पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले दो दिनों से राजधानी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे है।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को हल्की बारिश के बाद, शाम 6 बजे तक शहर के आसपास के 12 इलाकों से जलभराव की शिकायतें मिलीं। नगर निगम को 11 इलाकों में पेड़ उखड़ने की भी शिकायतें मिलीं। अमर कॉलोनी, वेस्ट पटेल नगर, ईस्ट लक्ष्मी मार्केट, शास्त्री नगर, बुराड़ी और मोहन पार्क उन इलाकों में शामिल हैं, जहां जलभराव हुआ। वहीं, पेड़ उखड़ने की सूचना ग्रीन पार्क, जंगपुरा, सैनिक फार्म, डिफेंस कॉलोनी, कालकाजी और मॉडल टाउन समेत अन्य इलाकों से मिली है।