ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: चक्रवाती तूफान मिचौंग का दिल्ली-NCR पर कितना असर, मौसम विभाग ने बताया

Delhi Weather: चक्रवाती तूफान मिचौंग का दिल्ली-NCR पर कितना असर, मौसम विभाग ने बताया

Delhi Weather Report: दिल्ली-एनसीआर के इलाकों पर चक्रवाती तूफान मिचौंग का कितना असर पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है। जानें इस हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज...

Delhi Weather: चक्रवाती तूफान मिचौंग का दिल्ली-NCR पर कितना असर, मौसम विभाग ने बताया
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Forecast: चक्रवाती तूफान मिचौंग ने दक्षिण भारत में भारी तबाही मचाई है। तूफान ने मंगलवार को 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ दक्षिणी भारतीय तटों से टकराया। इससे पहले तेज बारिश और बाढ़ में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार देर रात तक मिचौंग कमजोर होकर एक 'चक्रवाती तूफान' में तब्दील हो गया था। एक दो दिन तक इसका प्रभाव रहने की संभावना है। इस तूफान का असर उत्तर पश्चिमी भारत के इलाकों पर भी पड़ सकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, मिचौंग का असर दिल्ली और आसपास के इलाकों पर भी पड़ेगा। उत्तर पश्चिमी एवं मध्य भारत के इलाकों में बादलों की आवाजाही देखी जाएगी। साथ ही नमी बढ़ेगी। इससे इन इलाकों में कोहरा पड़ने की संभावना है। साथ ही गलन बढ़ने के कारण ठंड में भी इजाफा देखा जा सकता है। मौसम विभाग का मानना है कि अगले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक जा सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सुबह एवं शाम ठंडक बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महज 24 घंटे के भीतर न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री से ज्यादा की गिरावट आई है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं मंगलवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।  

दोपहर के समय तेज धूप निकलने के चलते ठंड का एहसास कम रहता है। दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया जो अभी के मौसम में सामान्य है। दिल्ली में अगले चार से पांच दिनों तक अधिकतम तापमन 24 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। अगले छह दिनों तक सुबह के समय हल्का या मध्यम श्रेणी का कोहरा रहने की उम्मीद है। आगामी 9 और 10 दिसंबर को दोपहर बाद हवा की रफ्तार बढ़ सकती है। यह 14 किलोमीटर प्रतिघंटा के आसपास रहने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें