ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDelhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन और भारी; गर्मी और लू का येलो अलर्ट जारी

Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन और भारी; गर्मी और लू का येलो अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में हवा चलने से शनिवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि, सोमवार से दिल्लीवासियों को एक बार फिर लू का प्रकोप झेलना पड़ेगा। मौसम विभाग ने अगले तीनों दिन के लिए येलो अलर्ट किया है।

Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन और भारी; गर्मी और लू का येलो अलर्ट जारी
delhi weather report hot summer day
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 09 Jun 2024 06:25 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में हवा चलने से शनिवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि, सोमवार से बुधवार तक दिल्लीवासियों को एक बार फिर लू का प्रकोप झेलना पड़ेगा। मौसम विभाग ने अगले तीनों दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

इस सप्ताह दिल्लीवासियों को गर्मी से हल्की राहत मिली। सप्ताह के अधिकांश दिनों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से कम रहा है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री था तो शनिवार को 41.4 डिग्री दर्ज किया गया। शनिवार को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।

आज से तापमान में इजाफा : मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार से एक बार फिर अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम 30 डिग्री के आसपास रहेगा। सोमवार से बुधवार तक फिर पारा 45 डिग्री के पास पहुंच जाएगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान भी 31 से 32 डिग्री के बीच रहेगा और 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवा चलेगी।

14 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46 और न्यूनतम 32 डिग्री रह सकता है। शनिवार को दिल्ली का सबसे गर्म इलाका नरेला रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री रहा, जबकि नजफगढ़ में 43.4 डिग्री और पीतमपुरा में 43.1 डिग्री पारा रहा।

न्यूनतम तापमान 31 डिग्री के पार पहुंचा

गाजियाबाद। भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही। शनिवार को न्यूनतम तापमान फिर 31 डिग्री के पार चला गया तो वहीं अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री रहा। आईएमडी के मुताबिक शनिवार को गाजियाबाद का अधिकतम तापमान शुक्रवार की तरह 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब ढाई डिग्री बढ़कर 31.3 डिग्री सेल्सियस हो गया है। दो दिन में गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान करीब साढ़े आठ डिग्री बढ़ा है, जिस कारण बुधवार शाम को हुई बारिश का असर दो दिन में ही खत्म हो गया। आने वाले दिनों में भी तापमान घटने के आसार नहीं हैं।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की हवा खराब श्रेणी में रही

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की हवा शनिवार को खराब श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं, अधिकतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। अगले सप्ताह तापमान में वृद्धि का पूर्वानुमान है। नोएडा का एक्यूआई 270 और ग्रेटर नोएडा का 300 दर्ज किया गया। आने वाले हफ्ते में भी दोनों शहरों का एक्यूआई 200 से अधिक रहने की आशंका जताई गई है। वहीं, एक दिन पहले के मुकाबले अधिकतम तापमान कम रहा। नोएडा का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पहले शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43.4 दर्ज किया गया था।