ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, कोर्ट ने 20 मार्च तक भेजा जेल; तिहाड़ में ही बीतेगी होली

शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, कोर्ट ने 20 मार्च तक भेजा जेल; तिहाड़ में ही बीतेगी होली

शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 10 मार्च को अगली सुनवाई होगी। तब तक सिसोदिया को या तो सीबीआई रिमांड में रहना पड़ सकता है या फिर उन्हें तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है।

शराब घोटाले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, कोर्ट ने 20 मार्च तक भेजा जेल; तिहाड़ में ही बीतेगी होली
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Mar 2023 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। शराब घोटाले में गिरफ्तार सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सिसोदिया को 20 मार्च तक तिहाड़ जेल में रहना होगा। हालांकि, 10 मार्च को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई भी होनी है।

एक सप्ताह से सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) के सवालों का सामना करने के बाद सिसोदिया को सोमवार को सीबीआई ने राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया। भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच कोर्ट ले जाए गए सिसोदिया को अब तिहाड़ जेल में रहना होगा, जहां उनके एक अन्य साथी सत्येंद्र जैन 9 महीने से बंद हैं। 

LIVE UPDATES:-

2-22: दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल और फोर्स की तैनाती की गई है। आज ही दिल्ली की आबकारी नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

2:07- राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक जेल भेज दिया है। इसका मतलब है कि सिसोदिया को तिहाड़ जेल में ही होली मनानी पड़ेगी।

2:03- मनीष सिसोदिया को कोर्टरूम में पेश किया गया। सीबीआई के स्पेशल जज एमके नागपाल की कोर्ट में पेशी।

1:54- दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई रिमांड खत्म होने पर सीबीआई मुख्यालय से AAP नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया।

1:46- कोर्ट के बाहर गहमागहमी बढ़ चुकी है। बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि कोई प्रदर्शनकारी या अवांछित व्यक्ति कोर्ट परिसर तक ना पहुंच पाए।

1:44- पिछली सुनवाई के दौरान सिसोदिया ने पत्नी की बीमारी का हवाला भी दिया था। साथ ही सीबीआई पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि सीबीआई के अफसर एक ही सवाल को बार-बार पूछकर प्रताड़ति कर रहे हैं।

1:33- सिसोदिया को लेकर पेशी के लिए निकल गई है सीबीआई की टीम। राउज ऐवेन्यू कोर्ट में होगी पेशी।

12:30- मनीष सिसोदिया पर शराब घोटाले का आरोप लगाते हुए भाजपा ने दिल्ली में जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी केजरीवाल, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का पुतला भी फूंक रही है।

10:25- सूत्रों का कहना है कि सीबीआई सिसोदिया की रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं करेगी। ऐसे में सिसोदिया को 10 मार्च तक जेल भेजा जा सकता है।

10:05- कुछ देर में सिसोदिया को सीबीआई हेडक्वॉर्टर से राउज ऐवेन्यू कोर्ट ले जाया जाएगा।

9:45 राउज एवेन्यू कोर्ट के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पिछली बार उनकी पेशी से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए कोर्ट के पास तक पहुंच गए थे।

9:30- सिसोदिया की कोर्ट में पेशी से पहले भाजपा और कांग्रेस 'आप' पर हमलावर है। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में अपने दफ्तर के बाहर सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जेल में दिखाते हुए पोस्टर लगाए। इसमें लिखा है, 'जो भ्रष्टाचारी है, वही देशद्रोही है- केजरीवाल।'

सिसोदिया पर क्या आरोप
शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए 51 वर्षीय मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 28 फरवरी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने अगले दिन उन्हें 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद 4 मार्च को एक बार कोर्ट ने कस्टडी को दो दिन के लिए बढ़ा दिया था। सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने आबकारी मंत्री रहते हुए शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के लिए गलत तरीके से नियमों में बदलाव किए। शराब कारोबारियों का प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाया गया और बदले में उनसे 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें