ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में LG और AK की लड़ाई बिजली तक आई, AAP के नेता जैस्मिन शाह और नवीन गुप्ता बिजली बोर्ड से बाहर

दिल्ली में LG और AK की लड़ाई बिजली तक आई, AAP के नेता जैस्मिन शाह और नवीन गुप्ता बिजली बोर्ड से बाहर

दिल्ली में उपराज्यपाल और आम आदमी पार्टी के बीच जारी लड़ाई अब बिजली तक आ गई है। एलजी ने अब 'आप' के दो मनोनीत सदस्यों को डिस्कॉम बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखाकर 'आप' को बड़ा झटका दिया है।

दिल्ली में LG और AK की लड़ाई बिजली तक आई, AAP के नेता जैस्मिन शाह और नवीन गुप्ता बिजली बोर्ड से बाहर
delhi lg vk saxena and cm arvind kejriwal
Praveen Sharmaनई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तानSat, 11 Feb 2023 11:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच जारी लड़ाई अब बिजली तक आ गई है। एलजी ने अब 'आप' के दो मनोनीत सदस्यों को डिस्कॉम बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखाकर 'आप' को एक और बड़ा झटका दिया है।

जानकारी के अनुसार, एलजी ने शनिवार को 'आप' प्रवक्ता जैस्मिन शाह (Jasmine Shah) और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के बेटे नवीन गुप्ता (Naveen Gupta) को और अन्य निजी व्यक्तियों जिन्हें अवैध रूप से प्राइवेट डिस्कॉम कंपनियों के बोर्ड में सरकारी नामांकित के रूप में नियुक्त किया गया था, उन्हे तत्काल हटाते हुए वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को नियुक्त करने का आदेश दिया है।

'आप' नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली DISCOMS के बोर्डों में निजी प्रतिनिधियों के साथ सांठगांठ की और सरकारी खजाने को 8000 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया।

एलजी के आदेश के अनुसार, वित्त सचिव, ऊर्जा सचिव और दिल्ली ट्रांसको के एमडी अब इन डिस्कॉम के अस्तित्व में आने के बाद अंबानी और टाटा के स्वामित्व वाले डिस्कॉम पर सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

दिल्ली में प्राइवेट डिस्कॉम कंपनियों- अनिल अंबानी की बीवाईपीएल (BYPL), बीआरपीएल (BRPL) और टाटा की एनडीपीडीसीएल (NDPDCL) बिजली वितरण करती हैं।