DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › कोरोना की तीसरी लहर के लिए 31 अगस्त तक पूरी हो तैयारी : अनिल बैजल
एनसीआर

कोरोना की तीसरी लहर के लिए 31 अगस्त तक पूरी हो तैयारी : अनिल बैजल

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Wed, 04 Aug 2021 08:34 PM
कोरोना की तीसरी लहर के लिए 31 अगस्त तक पूरी हो तैयारी : अनिल बैजल

कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबले के लिए 31 अगस्त तक दिल्ली अपनी तैयारियां पूरी कर लेगी। बुधवार दिन में उप राज्यपाल अनिल बैजल ने अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने 31 तारीख तक ऑक्सीजन व दवाइयों आदि को लेकर तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

उप राज्यपाल ने कोरोना की स्थिति और तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि 31 अगस्त तक पीएसए (प्रेशर स्विंग एब्जार्प्शन) प्लांट, क्रायोजेनिक बॉटलिंग प्लांट और एलएमओ (लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन) स्टोरेज टैंक तैयार हो जाने चाहिए। जबकि, कोविड-19 और ब्लैक फंगस से संबंधित दवाइयों का भी पर्याप्त मात्रा में स्टाक तैयार किया जाना चाहिए। ताकि, किसी भी विपरीत स्थिति का सामना किया जा सके। उन्होंने कहा कि मेट्रो व अन्य सार्वजनिक परिवहन में कोरोना उपयुक्त बर्ताव के उल्लंघन को लेकर आने वाली खबरों पर चिंता प्रगट की। कहा कि डिवीजनल कमिश्नर, दिल्ली पुलिस और दिल्ली मेट्रो की ओर से मेट्रो प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाना चाहिए।

उप राज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को कहा कि इस संबंध में निर्धारित ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान को ज्यादा से ज्यादा प्रचारित किया जाना चाहिए। किसी खास जगह पर टेस्टिंग व अन्य उपाय के लिए भी तैयारी पूरी होनी चाहिए। उन्होंने कोविड महामारी को लेकर सभी विभागों के बीच बेहतर तालमेल बनाने पर भी बल दिया। बैठक में मुख्य सचिव, एडीशनल चीफ सेक्रेटरी (होम एंड हेल्थ), डिवीजनल कमिश्नर, सेक्रेटरी (स्वास्थ्य), एमडी-डीएमआरसी व अन्य अधिकारी शामिल रहे।

संबंधित खबरें