DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली : 'लेडी डॉन' बशीरन उर्फ मम्मी गिरफ्तार, 8 बेटे भी देते थे अपराध में साथ, परिवार पर 113 मामले दर्ज

लेडी डॉन बशीरन

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में दहशत पैदा करने वाली 'लेडी डॉन' बशीरन उर्फ मम्मी (62) को पुलिस ने अाखिरकार गिरफ्तार कर लिया। बशीरन पर हत्या और लूटपाट समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं तथा अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था।

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने शनिवार को बताया कि बशीरन पिछले आठ महीने से फरार थी। उसके आठ बेटे हैं और सभी अपराध में उसका साथ देते थे। पूरे परिवार पर लूट, चोरी, सुपारी लेकर हत्या करने समेत अपराध के लगभग 113 मामले दर्ज हैं। संगम विहार में सरकारी बोरवेल पर इसका कब्जा है तथा लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने के लिए हर महीने मोटी रकम वसूलती है। संगम विहार की गलियों में उसने अपनी निजी पाइपलाइन बिछा रखी है।

हत्या और लूटपाट के कई मामलों में थी वांटेड

बानिया ने बताया कि पुलिस को 17 अगस्त को खुफिया जानकारी मिली थी कि बशीरन संगम विहार में अपने परिवार से मिलने आने वाली है। जानकारी के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर उसे शुक्रवार देर रात लगभग बारह बजे गिरफ्तार कर लिया। 

संगम विहार के जंगल में पिछले दिसंबर में एक युवक का आंशिक रूप से सड़ा गला शव मिला था। मृतक की पहचान मिराज के रूप में हुई थी जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। इस मामले में पुलिस ने इस साल जनवरी में एक नाबालिग को पकड़ा था, जिसने बताया था कि उसने आकाश उर्फ अक्की, विकास उर्फ विक्की, नीरज उर्फ जग्गी, मुन्नी बेगम और बशीरन के साथ मिलकर मिराज की हत्या को अंजाम दिया था।

60 हजार में कराई थी हत्या

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में बशीरन ने स्वीकार किया कि साठ हजार रुपये लेकर उसने मिराज की हत्या की थी और इस काम को आकाश तथा विकास ने अंजाम दिया था।

उन्होंने कहा कि बशीरन ने अपने आठ बेटों को भी अपराध की दुनिया में धकेल रखा है, जिनके नाम समीर उर्फ गूंगा (42 मामले), शकील (15 मामले), वकील (13 मामले), राहुल खान (03 मामले), फैजल उर्फ खडका (09 मामले), सन्नी (09 मामले) और सलमान (02 मामले) हैं। एक बेटा नाबालिग है। बशीरन के खिलाफ नौ मामले दर्ज हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Lady Don Bashiran alias Mummy arrested