ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआश्रम के बाद दिल्ली का जनक सेतु फ्लाईओवर तीन सप्ताह के लिए बंद, रूट डायवर्ट; इन रास्तों से बच के चलें

आश्रम के बाद दिल्ली का जनक सेतु फ्लाईओवर तीन सप्ताह के लिए बंद, रूट डायवर्ट; इन रास्तों से बच के चलें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।  वहीं, विभागीय अधिकारियों द्वारा लोगों को बिना सूचना दिए अचानक काम शुरू करने और रोड को ब्लॉक करने से लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है।  

आश्रम के बाद दिल्ली का जनक सेतु फ्लाईओवर तीन सप्ताह के लिए बंद, रूट डायवर्ट; इन रास्तों से बच के चलें
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Feb 2023 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में आश्रम के बाद अब जनक सेतु को बंद कर दिया गया है।  दरअसल, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के दिल्ली कैंट इलाके में जनक सेतु में ट्रैफिक आवाजाही की वजह से डैमेज को ठीक करने का काम एक दिन पहले से जारी है। इसके बाद धौलाकुआं से वेस्ट दिल्ली जाने के लिए इस्तेमाल होने वाला जनक सेतु फ्लाईओवर रिपेयरिंग वर्क्स के लिए बंद किया गया है। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।  वहीं, विभागीय अधिकारियों द्वारा लोगों को बिना सूचना दिए अचानक काम शुरू करने और रोड को ब्लॉक करने से लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है।  यहां बुधवार को दो किलोमीटर से ज्यादा लंबा जाम लग गया। 

इतना ही नहीं दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम दिल्ली के लाखों लोगों आगामी एक माह तक भारी जाम से बुरी तरह प्रभावित रहेंगे। जिन क्षेत्रों के लोगों को इससे परेशानी होगी उनमें दिल्ली कैंट, जनकपुरी, लाजवंती गार्डन,  मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया, उत्तर नगर, विकास पुरी, डाबरी, ककरौला, नजफगढ़ आदि शामिल हैं। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, धौलाकुआं से पश्चिमी दिल्ली जाने वालों के लिए पंखा रोड होते हुए सागरपुर फ्लाईओवर के जरिए रूट डायवर्ट किया गया है। इसमें बताया गया है कि जनक सेतु फ्लाईओवर को रिपेयरिंग के लिए तीन सप्ताह तक बंद रखा जाएगा। साथ ही एडवाइजरी में बताया है कि धौला कुआं से द्वारका जाने वाले लोग स्टेशन रोड होते हुए गोपीनाथ बाजार के जरिए जाएं। इसके अलावा रिंग रोड से आने वाले यात्री थिमैया रोड से आएं। वहीं सदर बाजार से आने वाले लोग पंखा रोड होते हुए द्वारका और जनकपुरी की तरफ जाएं। 

जो यात्री एयरपोर्ट से आ रहे हैं। उन्हें द्वारका पालम रोड से जाने की सलाह दी गई है। दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन से रेलवे स्टेशन जाने के लिए नांगल राया गांव से यूटर्न लेने की सलाह दी गई है। साथ ही जो यात्री आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाना चाहते हैं, उन्हें तय समय से थोड़ा जल्दी घर से निकलने की सलाह दी गई है ताकि वो सही समय पर पहुंच सकें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें