ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRघर में स्टोर कर लें पानी, दिल्ली के इन इलाकों में वाटर सप्लाई रहेगी प्रभावित; DJB ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

घर में स्टोर कर लें पानी, दिल्ली के इन इलाकों में वाटर सप्लाई रहेगी प्रभावित; DJB ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि राजा गार्डन, रमेश नगर, ख्याला, रानी बाग, शकरपुर, टीवी टावर पीतमपुर, मोती नगर, टैगोर गार्डन और तिलक नगर समेत दिल्ली के कई इलाकों में पानी किल्लत होगी।

घर में स्टोर कर लें पानी, दिल्ली के इन इलाकों में वाटर सप्लाई रहेगी प्रभावित; DJB ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में एक बार फिर पानी की भारी किल्लत होने वाली है। दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) की तरफ से बताया गया है कि 16-02-2024 यानी शुक्रवार को दिल्ली के किन इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। इसी के साथ DJB ने इन इलाकों में रहने वाले लोगों से अपील की है कि वो पहले से ही अपनी आवश्यकता के अनुसार पानी स्टोर कर रख लें। 

इन इलाकों में वाटर सप्लाई प्रभावित

दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि राजा गार्डन, रमेश नगर, ख्याला, रानी बाग, शकरपुर, टीवी टावर पीतमपुर, मोती नगर, शारदा पुरी, टैगोर गार्डन, तिहाड़ विलेज, तिलक नगर, वरूण निकेतन, राजौरी गार्डन, करम पुरा, सरस्वती गार्डन, हरी नगर, और इससे जुड़े इलाके, मानसरोवर गार्डन, विष्णु गार्डन, उत्तम नगर के कुछ हिस्से, मोहन नगर के कुछ हिस्से, गणेश नगर, कृष्णा पुरी, सुभाष नगर, जेजे कॉलोनी ख्याला, रवि नगर और चांद नगर तथा इससे जुड़े इलाकों में पानी की किल्लत रहेगी।

DJB ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

इसी के साथ दिल्ली जल बोर्ड ने यह भी कहा है कि जिन इलाकों में वाटर सप्लाई प्रभावित रहेगी वहां आग्रह पर पानी के टैंक भेजे जाएंगे। इसके लिए जल बोर्ड की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। 

सेंट्रल कंट्रोल रूम - 011-23527679, 23634469
पंजाबी बाग - 011-25223658
शिवाजी एनक्लेव - 011-25193140, 25174140
पश्चिम विहार - 011 - 25281197

क्यों हुई दिल्ली में पानी की किल्लत

 दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि खयाला पेज-1 के पास स्थित Underground service reservoir की फ्लशिंग की वजह से हैदरपुर फेज-1 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। कई इलाकों में शुक्रवार को पानी नहीं आएगी। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया है कि इस दिन शाम के वक्त लो प्रेशर के साथ कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति हो सकती है।

बुराड़ी के कई इलाकों में भी पानी की सप्लाई प्रभावित

एक अन्य सूचना में दिल्ली जल बोर्ड ने बताया है कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से पानी की पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन का काम किया जाना है। इसकी वजह से बुराड़ी मेट्रो क्षेत्र में कई जगहों पर 16 फरवरी की सुबह 9 बजे से लेकर 17 फरवरी की सुबह 3 बजे तक यानी करीब 18 घंटे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 

इन इलाकों में पानी की किल्लत

DJB ने बताया है कि बुराड़ी हरिजन बस्ती, एकता एनक्लेव, गढ़ी विलेज, प्रेम नगर, बाबा कॉलोनी, लक्षमी विहार, संत नगर, कौशिक एनक्लेव, तोमर कॉलोनी और आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। इसके अलावा कादीपुर गांव, नगली पुना, बदीपुर, स्वरूप विहार, महाकाल पुर, नथुपुरा कॉलोनी और इससे जुड़े इलाकों में भी पानी की दिक्कत रहेगी। 

जल बोर्ड के मुताबिक, मुकुंदपुर विलेज, जहांगीरपुरी रिसेटलमेंट, जेजे कॉलोनी, मुकुंदपुर पार्ट-1 और 2, जनता विहार, कमालपुर माजरा, अजीत विहार, दर्शन विहार, हरदवे नगर, जगतपुर, हनुमान कुंज, संत नगर, झरोदा माजरा, बुराड़ी सुरेंद्र कॉलोनी समेत इनसे जुड़े आसपास के इलाकों में भी पानी की परेशानी रहेगी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें