DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  DJB ने दिल्ली पुलिस, रेलवे, DDA समेत कई विभागों को भेजे नोटिस, 6,811 करोड़ रुपये बकाया चुकाने को दिया 1 माह का समय

एनसीआरDJB ने दिल्ली पुलिस, रेलवे, DDA समेत कई विभागों को भेजे नोटिस, 6,811 करोड़ रुपये बकाया चुकाने को दिया 1 माह का समय

नई दिल्ली। पीटीआईPublished By: Praveen Sharma
Tue, 29 Sep 2020 02:28 PM
DJB ने दिल्ली पुलिस, रेलवे, DDA समेत कई विभागों को भेजे नोटिस, 6,811 करोड़ रुपये बकाया चुकाने को दिया 1 माह का समय

दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने डीजेबी ने रेलवे और दिल्ली पुलिस सहित केंद्र सरकार के कई विभागों और नगर निगमों को नोटिस जारी कर उनसे तीस दिन में 6,811 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने को कहा है।  

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि नोटिस 1 सितंबर से 15 सितंबर के बीच केंद्रीय लोक निर्माण विभाग और दिल्ली विकास प्राधिकरण को भी जारी किए गए थे।

उन्होंने कहा कि COVID-19 महामारी ने अर्थव्यवस्था को कड़ी चोट दी है और देशभर की सरकारें वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रही हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इन बकाया राशि का भुगतान किया जाए ताकि डीजेबी वित्तीय चुनौतियों से निपट सके। 

चड्ढा ने दावा किया कि रेलवे द्वारा दी गई सेवाओं के लिए डीजेबी को 3,283 करोड़ रुपये का बकाया है। दिल्ली पुलिस ने भी अभी तक 614 करोड़ रुपये के बिलों का भुगतान नहीं किया है, जबकि सीपीडब्ल्यूडी को 190 करोड़ रुपये का बकाया चुकाना है। 

डीजेबी के उपाध्यक्ष ने कहा कि डीडीए पर 128 करोड़ रुपये, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) पर 49 करोड़ रुपये, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) पर 2,466 करोड़ रुपये और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) पर 81 करोड़ रुपये बकाया हैं। 


 

संबंधित खबरें