ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRएक टैंकर से 7 घरों को मिले पानी, दिल्ली जल बोर्ड ने DM को लिखा खत

एक टैंकर से 7 घरों को मिले पानी, दिल्ली जल बोर्ड ने DM को लिखा खत

बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा कि डीएम के माध्यम से 5-7 महिलाओं की एक कमेटी बनेगी जो पानी का सप्लाई करेगी। RWA, NGO या सामाजिक संगठन को लेकर अगर पानी मांगते हैं तो एक टैंकर किसी एक घर के लिए ना दें।

एक टैंकर से 7 घरों को मिले पानी, दिल्ली जल बोर्ड ने DM को लिखा खत
delhi jal board
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच अब दिल्ली जल बोर्ड ने डीएम को खत लिख कर कहा है कि पानी के एक टैंकर से 6-7 परिवारों को पानी दिया जाना चाहिए। बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ने एक खत डीएम को लिखा है। जिसके बाद अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि 7 दिनों के अंदर एक कमेटी बनाई जाएगी। डीएम के माध्यम से 5-7 महिलाओं की एक कमेटी बनेगी जो पानी का सप्लाई करेगी। RWA, NGO या सामाजिक संगठन को लेकर अगर पानी मांगते हैं तो एक टैंकर किसी एक घर के लिए ना दें।

एक घर में 2000 से ज्यादा पानी नहीं जाना चाहिए. एक टैंकर से 6-7 जगह पानी दें। टैंकर वाले 1000-2000 रुपये लेते हैं। टैंकर वालों की मजबूरी है कि उन्होंने 5-6 लाख रुपये लगाकर टैंकर लगाए हैं। टैंकर वालों की मजबूरी है कि उन्हें अपना घाटा पूरा करना है इसलिए वो दबाव में आकर गलत काम करते हैं। इसलिए कमेटी के जरिए पानी का डिस्ट्रीब्यूशन होगा। 

बीजेपी ने दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन भी किया है। दिल्ली जल बोर्ड के बाहर भाजपा नेता और कार्यकर्ता मटका लेकर पहुंचे थे और यहां उन्होंने मटका फोड़ कर प्रदर्शन किया। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'हम दिल्ली में पानी की सप्लाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं और आम आदमी पार्टी के विधायक तथा मंत्री पानी बेच रहे हैं। अगर यह चोरी और ब्लैक मार्केंटिंग रुक जाता है तो दिल्ली को पानी मिल सकता है। 

इधर बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा, 'AAP के भ्रष्ट सदस्य वाटर टैंकर के मालिकों से पैसे वसूलते हैं। हम दिल्ली जल बोर्ड के अफसरों से मांग करते हैं कि वो सरकार को यह मैसेज दें कि उन माफियाओं के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लें।