ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRटेम्प्रेचर का टॉर्चर का हुआ शुरू, दिल्ली में आसमान से बरसने लगी आग; पारा 40 डिग्री के पार

टेम्प्रेचर का टॉर्चर का हुआ शुरू, दिल्ली में आसमान से बरसने लगी आग; पारा 40 डिग्री के पार

दिल्ली के मौसम में अब गर्मी बढ़ने लगी है। खासतौर पर दिन के समय तेज धूप के चलते अधिकतम तापमान में इजाफा हो रहा है। गुरुवार को दिल्ली के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया।

टेम्प्रेचर का टॉर्चर का हुआ शुरू, दिल्ली में आसमान से बरसने लगी आग; पारा 40 डिग्री के पार
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानFri, 12 May 2023 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मौसम में अब गर्मी बढ़ने के साथ ही टेम्प्रेचर का टॉर्चर का शुरू हो गया है। खासतौर पर दिन के समय तेज धूप के चलते अधिकतम तापमान में इजाफा हो रहा है। गुरुवार को दिल्ली के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया।

हालांकि, दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार की सुबह से ही तेज चमकदार सूरज निकला रहा। 

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो मान्य से पांच डिग्री कम है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान के 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं।

दो दिन हवा खराब श्रेणी में रहेगी

दिल्ली के 13 इलाकों की हवा गुरुवार को बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई। अगले दो दिन वायु गुणवत्ता की स्थिति इसी के आसपास रहने की संभावना है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 277 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है, जबकि दिल्ली के तेरह इलाकों का सूचकांक 300 अंक से पार यानी बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन वायु गुणवत्ता की स्थिति लगभग ऐसी ही रहने के आसार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें