ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबाय बाय मॉनसून...दिल्ली में साफ आसमान से सुहानी हुई सुबहें; दिन में गर्मी बरकरार

बाय बाय मॉनसून...दिल्ली में साफ आसमान से सुहानी हुई सुबहें; दिन में गर्मी बरकरार

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है।  जबकि, न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

बाय बाय मॉनसून...दिल्ली में साफ आसमान से सुहानी हुई सुबहें; दिन में गर्मी बरकरार
Swati Kumariहिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 28 Sep 2023 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आसमान साफ होने के चलते राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके चलते सुबह का मौसम सुहाना हो रहा है। हालांकि, दिन के  समय तेज धूप के चलते अभी भी गर्मी बनी हुई है। दिल्ली में इन दिनों ज्यादातर समय आसमान साफ नजर आ रहा है। इसके चलते रात के समय तापमान में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है।  जबकि, न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है।

यहां पर आर्द्रता का स्तर 93 से 43  फीसदी  तक  रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिल सकती है। जबकि, अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। इस दौरान हवा की गति चार से आठ किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहेगी।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से प्राप्त आंकड़े के अनुसार सुबह नौ बजे दिल्ली में कुल वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 136 रहा।
शून्य से 50 के लिए एक्यूआई को 'अच्छा',  51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 को 'बेहद खराब' तथा 401 और 500 के बीच एक्यूआई को 'गंभीर' माना जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें