ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली में आ गई ठंड, निकाल लें अपने कम्बल और रजाई; IMD की चेतावनी

Delhi Weather: दिल्ली में आ गई ठंड, निकाल लें अपने कम्बल और रजाई; IMD की चेतावनी

विभाग ने बताया कि शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे शहर की सापेक्षिक आर्द्रता 100 प्रतिशत थी। मौसम विभाग ने एक से पांच दिसंबर तक हल्के से मध्यम कोहरा छाये रहने की संभावना व्यक्त की है।

Delhi Weather: दिल्ली में आ गई ठंड, निकाल लें अपने कम्बल और रजाई; IMD की चेतावनी
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather: दिल्ली में मौसम का पारा जल्द लुढ़कने लगा है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण गुरुवार के बाद से मौसम ठंडा हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार की शाम तक आसमान में बादल छाए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, 4 दिसंबर तक सुबह धुंध पड़ने की संभावना है। और ठंडी हवाएं भी चलेंगी। हालांकि, दिल्लीवालों को फिलहाल कंपकंपी वाली ठंड नहीं सताएगी। गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री यानी सामान्य से एक डिग्री कम था।

इसी दौरान न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री यानी सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। आज अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक रहा।  दिल्ली में दिसंबर के पहले हफ्ते तक मौसम सामान्य रहने वाला है। लेकिन, उसके बाद ठिठुरन शुरू हो जाएगी। दिल्ली में वायु गुणवत्ता शुक्रवार को भी 'बेहद खराब श्रेणी' में रही, जबकि शहर का न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है।

मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे शहर की सापेक्षिक आर्द्रता 100 प्रतिशत थी। मौसम विभाग ने एक से पांच दिसंबर तक हल्के से मध्यम कोहरा छाये रहने की संभावना व्यक्त की है। शुक्रवार सुबह 11 बजे शहर की वायु गुणवत्ता 380 दर्ज की गई। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच एक्यूआई को 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' तथा 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें