ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Hotel Fire : कूदने की वजह से गई आयकर अधिकारी की जान

Delhi Hotel Fire : कूदने की वजह से गई आयकर अधिकारी की जान

हादसे में मरने वाले आयकर अधिकारी सुरेश कुमार लेडी हार्डिंग अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर के रिश्तेदार थे। आग से बचने के लिए वह होटल की छत से कूदे गए थे। उन्हें गंभीर अवस्था में लेडी हार्डिंग अस्पताल...

Delhi Hotel Fire : कूदने की वजह से गई आयकर अधिकारी की जान
नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताWed, 13 Feb 2019 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

हादसे में मरने वाले आयकर अधिकारी सुरेश कुमार लेडी हार्डिंग अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर के रिश्तेदार थे। आग से बचने के लिए वह होटल की छत से कूदे गए थे। उन्हें गंभीर अवस्था में लेडी हार्डिंग अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 

परिजनों के अनुसार, सुरेश आयकर विभाग में सहायक आयुक्त तैनात थे। सुरेश पंचकुला के रहने वाले थे। तीन वर्ष पहले उनका ट्रांसफर दिल्ली हुआ था। अभी उनकी ड्युटी झंडेवालान स्थित कार्यालय में थी। दिल्ली में सुरेश की बहन सरिता अपने डॉक्टर पति और बेटे अनुभव के साथ रहती है। सरिता के पति की लेडी हार्डिंग में है। ट्रांसफर होने के शुरुआती दिनों में सुरेश बहन सरिता के साथ ही रहते थे, लेकिन कुछ माह बाद वह होटल अर्पित में आकर रहने लगे। कई बार उनकी बहन से होटल से घर आकर रहने के लिए कहा, लेकिन सुरेश नहीं माने और होटल में रुके रहे।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए आई थीं राबिया मेनन

नई दिल्ली (व. सं.)| अग्निकांड में जान गंवाने वाली 53 वर्षीय राबिया मेनन सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के लिए अपने एक सहयोगी के साथ दिल्ली आई थीं। दोनों अर्पित पैलेस होटल के चौथी मंजिल पर ठहरे थे। 

दिल्ली में रहने वाले उनके रिश्तेदार ने बताया कि राबिया गुजरात स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड में लीगल एडवाइजर थी। मंगलवार को गुजरात स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एक मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी। इसमें शामिल होने के लिए राबिया गुजरात से अपने एक सहयोगी के साथ दिल्ली आई थीं।

लेकिन, मंगलवार तड़के होटल में लगी आग में वह फंस गई। दमकल की टीम ने उनके सहयोगी को समय रहते होटल से बाहर निकाल लिया, लेकिन जब राबिया को होटल से निकाला गया तो वह बेसूध हालत में थी। कैट्स टीम ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने राबिया को मृत घोषित कर दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें