ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसंजय सिंह को मिलेगी बेल या जेल में ही रहेंगे, दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

संजय सिंह को मिलेगी बेल या जेल में ही रहेंगे, दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय सिंह को जमानत मिलेगी या वह जेल में ही रहेंगे, इस बारे में दिल्ली हाईकोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगा। पढ़ें यह रिपोर्ट...

संजय सिंह को मिलेगी बेल या जेल में ही रहेंगे, दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की जमानत याचिका पर बुधवार को अपना फैसला सुना सकता है। अदालत ने बीते 31 जनवरी को संजय सिंह की जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। संजय सिंह ने अपनी जमानत याचिका में दलील दी है कि वे बीते तीन महीने से हिरासत में हैं। यही नहीं जिस अपराध का अनुमान लगाया जा रहा है उसमें उनकी किसी भूमिका के आरोप नहीं हैं।

पिछली सुनवाइयों पर दलीलों के दौरान जांच एजेंसी ईडी ने जमानत याचिका का विरोध किया। ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने दलील दी। ईडी ने कहा कि संजय सिंह दिल्ली शराब घोटाले से हुई आय को प्राप्त करने, रखने, छुपाने और उपयोग करने में शामिल थे। ईडी की ओर से यह भी कहा गया कि गवाहों को सच नहीं बताने के लिए धमकाया जा रहा है। इस वजह से संजय सिंह को जमानत पर रिहा नहीं किया जाना चाहिए। 

उससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को आप नेता संजय सिंह को राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए दोबारा अनुमति दे दी है। इससे पहले तीन फरवरी को अदालत ने अनुमति दी थी। शपथ न हो पाने के बाद संजय सिंह की तरफ से अदालत में आवेदन किया गया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया।

स्पेशल जज एमके नागपाल की अदालत में मंगलवार को ईडी और सिंह की तरफ से वकील पेश हुए। अदालत ने जेल प्रबंधन को आठ या नौ फरवरी को सिंह को पुलिस कस्टडी में राज्यसभा की शपथ ग्रहण कराने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने जेल अधिकारियों से कहा कि वह संजय सिंह को सुबह 10 बजे तक संसद भवन लेकर पहुंच जाएं। वहां उन्हें शपथग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने दें। ईडी ने संजय सिंह को पिछले वर्ष 4 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था।

(पीटीआई भाषा की रिपोर्ट पर आधारित)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें