DA Image
19 अप्रैल, 2021|7:11|IST

अगली स्टोरी

बुजुर्ग और बीमार कैदियों की पैरोल बढ़ाने की मांग को लेकर याचिका दायर, दिल्ली हाईकोर्ट ने AAP सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को 65 साल से अधिक उम्र के कैदियों के पैरोल की अवधि बढ़ाने की मांग पर दिल्ली सरकार और जेल प्रशासन से जवाब मांगा है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सभी जेल कर्मचारियों, अधिकारियों और कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने की मांग पर भी सरकार और जेल प्रशासन से जवाब मांगा है।

हाईकोर्ट ने यह आदेश आत्माराम गुप्ता हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रही पूर्व पार्षद शारदा जैन की ओर से दाखिल याचिका पर दिया है। याचिका में उन्होंने जेल में बंद सभी कैदियों और अंतरिम जमानत पैरोल पर बाहर गए कैदियों को टीका लगाने की मांग की है।

चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच ने याचिका पर विचार करते हुए सरकार और जेल प्रशासन को नोटिस जारी कर मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च से पहले जवाब करने को कहा है। याचिकाकर्ता की ओर से वकील अमित साहनी ने हाईकोर्ट को जेल में कैदियों में कोरोना संक्रमण फैलने का हवाला दिया। वकील ने मंडोली जेल में कई कैदियों में कोरोना संक्रमण होने को लेकर मीडिया में आई खबरों का भी हवाला दिया।

मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिलहाल कोई अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। हालांकि, बेंच ने कहा है कि सरकार जेल में संक्रमण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएगी। इससे पहले दिल्ली सरकार की ओर से स्थायी अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि सरकार और प्रशासन कैदियों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है और जेल में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi High Court Seeks reply from AAP Govt on demand for increasing parole of 65 years of age and sick prisoners