ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजेसिका लाल की हत्या के दोषी मनु शर्मा की समय पूर्व रिहाई पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कही ये बात

जेसिका लाल की हत्या के दोषी मनु शर्मा की समय पूर्व रिहाई पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कही ये बात

बहुचर्चित जेसिका लाल हत्याकांड में सजा काट रहे सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु शर्मा की समय से पहले रिहाई का दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को निपटारा कर दिया। हाईकोर्ट ने सजा समीक्षा बोर्ड (एसआरबी) को इस...

जेसिका लाल की हत्या के दोषी मनु शर्मा की समय पूर्व रिहाई पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कही ये बात
नई दिल्ली | एजेंसीMon, 21 Jan 2019 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुचर्चित जेसिका लाल हत्याकांड में सजा काट रहे सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु शर्मा की समय से पहले रिहाई का दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को निपटारा कर दिया।

हाईकोर्ट ने सजा समीक्षा बोर्ड (एसआरबी) को इस मामले पर अगली बैठक में विचार करने को कहा है। एसआरबी की अगली बैठक मार्च में होनी है। 

कोर्ट ने हाल ही में तंदूर हत्याकांड के दोषी सुशील कुमार शर्मा को 23 साल से भी अधिक की सजा काटने के बाद रिहा करने के आदेश दिए थे। इस मामले को आधार बनाकर मनु शर्मा ने भी राहत देने के लिए हाईकोर्ट में दस्तक दी थी। हाईकोर्ट ने 21 दिसंबर को एसआरबी की सिफारिश को खारिज करते हुए सुशील कुमार शर्मा को रिहा करने के आदेश दिए थे। 

मनु शर्मा ने वकील अमित साहनी के मार्फत हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें चार अक्टूबर 2018 को एसआरबी की सिफारिशों को दरकिनार करने का आग्रह किया था। याचिकाकर्ता ने कहा है कि उसने बिना क्षमा के 15 साल और क्षमा के साथ 20 वर्ष से अधिक की जेल काट ली है। इसलिए वह समय से पहले रिहा होने का पात्र है।

'मेरी जिंदगी अब एक कोरा कागज, नए सिरे से इबारत लिखनी होगी'

1995 तंदूर हत्याकांड : जानें दिल दहला देने वाले इस मर्डर की पूरी कहानी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें