ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिसानों के प्रदर्शन पर BJP नेता कपिल मिश्रा ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, बोले- दिल्ली को बार-बार बंधक बनाया जा रहा

किसानों के प्रदर्शन पर BJP नेता कपिल मिश्रा ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, बोले- दिल्ली को बार-बार बंधक बनाया जा रहा

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर दिल्लीवासियों को राहत प्रदान करने के लिए कदम उठाने की अपील की...

किसानों के प्रदर्शन पर BJP नेता कपिल मिश्रा ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, बोले- दिल्ली को बार-बार बंधक बनाया जा रहा
नई दिल्ली। भाषाSat, 05 Dec 2020 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर दिल्लीवासियों को राहत प्रदान करने के लिए कदम उठाने की अपील की जो उनके अनुसार प्रदर्शन के कारण बंधक बने हुए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में कपिल मिश्रा ने कहा है कि कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली को कई दिनों से बंधक बना रखा है ऐसे में दूध, सब्जियों, ऑक्सीजन सिलेंडरों और दवाइयों की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, ऐसा बार-बार हो रहा है। इस साल की शुरुआत में भी दिल्ली को शाहीन बाग आंदोलन के नाम पर बंधक बनाया गया तथा राजधानी में घृणा एवं हिंसा का माहौल बनाया गया।

किसानों के आंदोलन का हवाला देते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के लोग अपने मौलिक अधिकारों से वंचित हो रहे हैं तथा उनसे ऑफिस जाने, दुकान खोलने, एवं इलाज के लिए अस्पताल जाने जैसी सामान्य स्वतंत्रता छीनी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग बार-बार बंधक बनाए जा रहे हैं। बच्चों और बुजुर्गों की जिंदगी से ऐसी खिलवाड़ पर रोक लगनी चाहिए।

भाजपा नेता ने राष्ट्रपति से दिल्ली को बंधक बनने से रोकने के लिए ठोस एवं निर्णायक कदम उठाने की अपील की है।  

बता दें कि कपिल मिश्रा का नाम दिल्ली दंगे में आया था। कई राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने उन पर जाफराबाद में भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया, जिसके बाद उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगे हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें