ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे सत्येंद्र जैन, बोले- दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड

कोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे सत्येंद्र जैन, बोले- दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोविड-19 को हराकर लगभग एक महीने बाद सोमवार से अपना कामकाज शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां पर कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड है, लेकिन यह तय करना...

कोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे सत्येंद्र जैन, बोले- दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Jul 2020 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोविड-19 को हराकर लगभग एक महीने बाद सोमवार से अपना कामकाज शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां पर कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड है, लेकिन यह तय करना केंद्र सरकार का काम है। ऐसे में यह उन्हीं के जिम्मे छोड़ते हैं।

सत्येंद्र जैन में 17 जून को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इलाज के दौरान उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी, जिसके बाद उनकी स्थिति में सुधार हुआ था। उन्हें 26 जून को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। कोरोना को हराकर लौटे सत्येंद्र जैन ने बताया कि रोज योग करने से काफी लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि प्राणायाम करने से ऑक्सीजन लेवल ठीक रहता है। साथ ही सलाह दी कि टेंशन कम लें और हंसते रहें।

उन्होंने कहा कि देश में 10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित हैं। दिल्ली में संख्या एक लाख से अधिक है। तमाम ऐसे केस सामने आ रहे हैं, जिनके सोर्स के बारे में जानकारी नहीं है। जैन ने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड तो है लेकिन लोकल स्तर पर है या सामुदायिक, यह एक तकनीकी पहलू है।

राजधानी दिल्ली में नए मामलों में आई कमी को लेकर उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी खबर है लेकिन हमारी लड़ाई अभी खत्म नहींं हुई है। जैन ने कहा कि अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि दिल्ली में दूसरे-तीसरे पीक की आशंका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें