ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआप भी जानें दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन 

आप भी जानें दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है। जैन ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने पर दिल्ली में संक्रमण में बढ़ोतरी हुई। हमने टेस्टिंग को बढ़ा...

आप भी जानें दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन 
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता।Sun, 04 Oct 2020 07:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है। जैन ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने पर दिल्ली में संक्रमण में बढ़ोतरी हुई। हमने टेस्टिंग को बढ़ा दिया, जिसके सकारात्मक मामले सामने आ रहे है। हमने कहा था कि दो से तीन सप्ताह में मामले कम होंगे, अब कम होने शुरू हो गए है। पहले पॉजिटिविटी रेट जो 8 से 10 प्रतिशत पहुंच गया था, अब 5.19 प्रतिशत आ गया है। यानी 100 टेस्ट में अब 5 लोग ही पॉजिटिव आ रहे है।

जैन ने देशभर में कोरोना के कारण 1 लाख मौतों के आंकड़े को लेकर कहा कि एक समय दिल्ली दूसरे नंबर पर चल रही थी। अब दिल्ली छठे नवंबर पर है। जैन ने कहा कि हम मान कर चल सकते है कि दिल्ली में अब स्थिति सामान्य हो चुकी है। जैन ने कहा कि एक लाख मौतें दुखद है। उन्होंने लोगों से कहा कि यह बहुत खतरनाक बीमारी है। इससे बचकर रहना जरूरी है। लोग बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में बेड की ऑक्यूपेंसी 1 हजार से कम हुई है।

एमसीडी पानी के बिल का भुगतान करें
सत्येंद्र जैन ने दिल्ली जल बोर्ड और एमसीडी के बकाया विवाद पर कहा कि तीनों एमसीडी पानी के बिल का भुगतान नहीं कर रही है। उनको भुगतान करना चाहिए। वहीं, एमसीडी शासित भाजपा के दिल्ली सरकार की बिल्डिंग पर हाउस टैक्स के कई हजार करोड़ के बकाया के जवाब में कहा कि यहां दिल्ली सरकार से ज्यादा बिल्डिंग केन्द्र सरकार की है। ऐसा है तो एमसीडी को हाउस टैक्स से ही 10-20 हजार करोड़ रुपए मिलना चाहिए थे।

हाथरस दोषियों को मिले सख्त सजा
जैन ने हाथरस मामले पर कहा कि यह बहुत दुखद है। दुष्कर्म जैसी घटनाएं और फिर उसमें भी दरिंदगी। इससे लगता है कि लोगों को सिस्टम से डर नहीं लग रहा है। लोगों के मन में डर पैदा होना चाहिए। इस मामले में जल्द से जल्द सख्त सजा होनी चाहिए, ताकि ऐसा काम करने से पहले कोई कई बार सोचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें