DA Image
2 नवंबर, 2020|5:57|IST

अगली स्टोरी

कोविड को लेकर लापरवाह हुए दिल्ली वाले, चालान बढ़ाए जाएंगे : सत्येंद्र जैन

delhiites did careless about covid

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली के लोग कोरोना और कोरोना के बचाव को लेकर लापरवाह हो गए हैं। इसके लिए सरकार आने वाले दिनों में चालान काटने की कार्रवाई में तेजी लाएगी। साथ ही सत्येंद्र जैन ने कहा है कि लॉकडाउन, कोरोना बीमारी का हल नही है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि लोगों को फेस मास्क पहनने को ही कोरोना की दवा के रूप में लेना चाहिए। जैन ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में तेजी से कोरोना के प्रति लापरहवी बरतने वालों की चालान की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन को आदेश दिए गए हैं।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि लॉकडाउन से बहुत कुछ सीखने को मिला है, और बहुत कुछ यह भी कहा गया कि 21 दिन के लॉकडाउन के बाद वायरस फैलना बंद हो जाएगा या तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, यह रुक जाएगा? क्या यह बंद हो गया? तो? उस अभ्यास से सीख यह मिली है कि लॉकडाउन के माध्यम से कोविड-19 ट्रांसमिशन को मिटा देना असंभव है क्योंकि वायरस समुदाय के माध्यम से फैल गया है। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को जारी रखा जा सकता है अगर मामलों में स्पाइक जारी रखा जा सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi health minister Satyendar Jain says Delhiites did careless about covid increased challan