DA Image
29 अक्तूबर, 2020|4:25|IST

अगली स्टोरी

कोरोना : सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, ICU में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया, मैक्स अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी

delhi health minister satyendar jain  file photo ians

दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत और बिगड़ गई है। फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था, लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर अब उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है, जहां उन्हें COVID-19 के लिए प्लाज्मा थैरेपी दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बुधवार को कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। तेज बुखार, सांस लेने में परेशानी और ऑक्सीजन की कमी और कोरोना जैसे लक्षण दिखने के बाद सत्येंद्र जैन को सोमवार रात को पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उनकी हालत में थोड़ा सुधार देखा गया था, लेकिन उनका बुखार खत्म नहीं हुआ था। 55 वर्षीय स्वास्थ्य मंत्री को आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की सहायता दी जा रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को ट्वीट कर कोरोना संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है।

दिल्ली सरकार के सूत्रों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में सत्येंद्र जैन के संपर्क में आए लोगों की भी पहचान की जा रही है और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा।   

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड 2877 नए मामले, 65 की मौत

दिल्ली सरकार की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, 2877 नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या 49979 हो गई है। मृतकों की संख्या 65 और बढ़कर 1969 पर पहुंच गई। 

इस बीच अच्छी बात यह रही कि दिल्ली में गुरुवार को पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 3884 मरीज कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर स्वस्थ हो गए। अब तक 21341 लोग कोरोना को शिकस्त दे चुके हैं। गुरुवार को सक्रिय मामलों की संख्या 26669 रही। कुल 8726 नमूनों की कल कोरोना जांच की गई। अब तक 321302 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। कंटेनमेंट जोन की संख्या 243 है। दिल्ली के अस्पतालों में कुल कोरोना मरीज 5448 हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Health Minister Satyendar Jain on oxygen support in ICU after condition worsens due to Covid19 plan to shift in Max Hospital for Plasma therapy