ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRGTB अस्पताल में इलाज के लिए दिल्लीवालों को तरजीह देने वाला सर्कुलर रद्द

GTB अस्पताल में इलाज के लिए दिल्लीवालों को तरजीह देने वाला सर्कुलर रद्द

दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में इलाज के लिए अन्य लोगों के मुकाबले दिल्लीवासियों को तरजीह देने संबंधी आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के सर्कुलर को शुक्रवार को रद्द कर...

GTB अस्पताल में इलाज के लिए दिल्लीवालों को तरजीह देने वाला सर्कुलर रद्द
नई दिल्ली | एजेंसीFri, 12 Oct 2018 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में इलाज के लिए अन्य लोगों के मुकाबले दिल्लीवासियों को तरजीह देने संबंधी आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के सर्कुलर को शुक्रवार को रद्द कर दिया।

चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन और जस्टिस वी.के. राव की बैंच ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की इस पायलट परियोजना को चुनौती देने वाली एक एनजीओ की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट इसपर विचार कर रही थी कि अन्य लोगों के मुकाबले जीटीबी में इलाज के लिए दिल्लीवासियों को तरजीह देने की आप सरकार की परियोजना संविधान प्रदत समानता और जीवन के अधिकार का उल्लंघन करती है या नहीं।

दिल्ली : जीटीबी अस्पताल में आरक्षण पर सरकार को फटकार

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, बैंच ने पहले कहा था कि उसने 'आप' सरकार की बुनियादी ढांचे, कर्मचारियों और सुविधाओं से संबंधित कठिनाइयों पर ध्यान दिया है और कहा था कि यह विचार करेगा कि क्या यह संविधान के अनुच्छेद 14 और 21 के तहत दूसरों को अपने अधिकारों से इनकार करने के वैध आधार हैं।

पिछली सुनवाई में, दिल्ली सरकार के वरिष्ठ स्थायी वकील राहुल मेहरा ने अदालत में कहा था कि किसी भी व्यक्ति ने अब तक 1 अक्टूबर के सर्कुलर में अस्पताल में पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

'GTB अस्पताल में दिल्ली के मरीजों को मिलेगा 80 फीसदी आरक्षण'

मेहरा ने कहा था कि किसी को भी इलाज से मना नहीं किया जा रहा था। हालांकि, जिनका पहले इलाज करने था उन्हें टेस्ट या आउट पेशेंट (ओपीडी) सुविधाओं तक पहुंच में अस्पताल केवल उन्हें प्राथमिकता दे रहा था।

उन्होंने यह भी कहा था कि दिल्ली सरकार ने इस नीतिगत फैसले को इसलिए लिया क्योंकि मरीजों का भारी प्रवाह अस्पताल के बुनियादी ढांचे और कर्मचारियों पर बहुत अधिक दबाव डाल रहा था।

GTB अस्पताल में 15 से दिल्लीवालों को मिलेंगी विशेष सुविधाएं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें