DA Image
27 मार्च, 2020|1:07|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन में गाना गाकर लोगों की हिम्मत बढ़ा रहे दिल्ली के यह जज, वीडियो वायरल

delhi hc judge pranjal aneja

कोरोना वायरस के कहर के मद्देनजर पूरे देश में लॉकडाउन है। घरों में कैद कुछ लोग इस समय का सदुपयोग कर जनता की हौसलाअफजाई का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिल्ली हाईकोर्ट में पदस्थ न्यायिक अधिकारी (जज) प्रांजल अनेजा अपने बच्चों के साथ हौसला बढ़ाने वाला एक गीत गा रहे हैं।

 

‘ये वक्त न ठहरा है, ये वक्त न ठहरेगा, क्योंकि ये गुजर जाएगा घबराना कैसा। हिम्मत से काम लेंगे, घबराना कैसा’। यह गीत बाकायदा वाद्ययंत्र के साथ गाया गया है। अब तक सैकड़ों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। इस गीत के माध्यम से न्यायिक अधिकारी (जज) लोगों को हिम्मत से काम लेने की सीख दे रहे हैं। उनके दो छोटे बच्चे भी इस गीत में उनका साथ दे रहे हैं। अपने साकेत स्थित सरकारी निवास पर उन्होंने यह वीडियो क्वारंटाइन के दौरान बनाया है।

फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि यह समय बहुत धैर्य बनाए रखने का है। साथ ही घर में रहकर कुछ ऐसा भी किया जा सकता है, जिससे लोगों की हिम्मत बढ़े। उन्होंने खुद यह गीत बनाया है। एक तरफ जहां उन्होंने व बच्चों ने गीत गाया है, वहीं उनकी पत्नी ने यह वीडियो बनाया है। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार का मकसद सकारात्मक रूप से लोगों में संदेश पहुंचाने के साथ ही अपने घर में अच्छा माहौल बनाए रखना है। बच्चों को भी पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों में शामिल करने का मौका मिला है।

जज प्रांजल अनेजा का कहना है कि सभी लोगों को इस समय अपने घर के भीतर ही एक-दूसरे का हौसला बढ़ाने के लिए कुछ अलग करना चाहिए। इससे न केवल बोरियत से बचा जा सकता है, बल्कि देश में इन बुरे हालात में दूरी से ही सही एक-दूसरे की हिम्मत बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के इस युग में यह काफी है कि अपनों की खैरियत के साथ ही अन्य लोगों की हौसलाअफजाई की जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi HC judge Pranjal Aneja boosting people couragement by singing a song during Corona Lockdown video Viral