ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली: मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में आप MLA प्रकाश जारवाल को बेल

दिल्ली: मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में आप MLA प्रकाश जारवाल को बेल

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को जमानत दे दी। जारवाल को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।...

दिल्ली: मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में आप MLA प्रकाश जारवाल को बेल
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Fri, 09 Mar 2018 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को जमानत दे दी। जारवाल को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने जारवाल की जमानत याचिका आज मंजूर कर ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर एक बैठक के दौरान मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आने के एक दिन बाद 20 फरवरी को जारवाल को गिरफ्तार किया गया था।

थप्पड़ विवाद: मैं जिद्दी हो सकता हूं, हिंसक नहीं- अरविंद केजरीवाल

अदालत ने इससे पहले देवली से विधायक जारवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत ने कहा था कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है जहां राज्य और अधिकारी असुरक्षित महसूस करते हैं और एक- दूसरे द्वारा डराए- धमकाए जाते हैं। इसी मामले में गिरफ्तार ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान की जमानत याचिका भी अदालत के समक्ष लंबित है।
      
इससे पहले एक मजिस्ट्रेटी अदालत ने दोनों की जमानत नामंजूर कर दी थी और कहा था कि मामले को “लापरवाह और सामान्य तरीके” से नहीं लिया जा सकता। साथ ही अदालत ने दोनों को “हिस्ट्री- शीटर” बताया था। जारवाल ने इसके बाद एक सत्र अदालत का रुख किया जहां फिर उन्हें राहत नहीं मिली। अदालत ने याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि इससे ज्यादा चिंताजनक स्थिति नहीं हो सकती कि कानून बनाने वाले ही विधि के शासन का सम्मान नहीं कर रहे।

सचिव हाथापाई मामला: SC ने राजधानी में कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें