ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-गुरुग्राम हाईवे 90 दिनों के लिए बंद, ट्रैफिक पुलिस की एडवाजरी; भारत माला प्रोजेक्ट के तहत चल रहा काम

दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे 90 दिनों के लिए बंद, ट्रैफिक पुलिस की एडवाजरी; भारत माला प्रोजेक्ट के तहत चल रहा काम

Delhi-Gurugram Highway : दिल्ली पुलिस की तरफ से जो एडवाइजरी जारी की गई है उसमें कहा गया है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) भारत माला प्रोजेक्ट के तहत द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रहा है।

दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे 90 दिनों के लिए बंद, ट्रैफिक पुलिस की एडवाजरी; भारत माला प्रोजेक्ट के तहत चल रहा काम
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 Mar 2023 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi-Gurugram Highway : दिल्ली पुलिस ने NH-48 को लेकर यातायात एडवाइजरी जारी की है। दरअसल दिल्ली-जयपुर हाईवे (NH-48) के एक हिस्से को 90 दिनों के लिए बंद किया जा रहा है। रंगपुरी और राजोकरी के बीच हाईवे का एक हिस्सा तीन महीने के लिए बंद रहेगा। इसे लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से जो एडवाइजरी जारी की गई है उसमें कहा गया है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) भारत माला प्रोजेक्ट के तहत द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रहा है। यह एक्सप्रेसवे नेशनल हाईवे पर द्वारका लिंक रोड से नजदीक शिव मूर्ति के पास बना रहा है। 

इस प्रोजेक्ट के तहत दो अंडरपास और एक एलिवेटेड सेक्शन एनएच-48 पर बनेगा। निर्माण कार्य को देखते हुए रंगपुरी और राजोकरी का रास्ता बंद रहेगा। बता दें कि एनएच-48 दिल्ली-गुरुग्राम को जोड़ता है।  पुलिस की तरफ से बताया गया है कि शिव मूर्ति इंटरसेक्शन के नजदीक ट्रैफिक को मेन हाईवे से होते हुए नए बने स्लिप रोड की तरफ डायवर्ट किया गया है। कैरेजवे के बंद होने की परिवहन का दबाव बढ़ सकता है जिसके आम जनता को परेशानी हो सकती है। 

दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले लोग या बस टर्मिनल और रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि वो जाम की स्थिति को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। गुरुग्राम या जयपुर की तरफ जाने या आने वाले लोग महरौली गुरुग्राम रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा जो यात्री द्वारका, कापसहेड़ा और नजफगढ़ की तरफ जा रहे हैं वो पालम रोड से गुड़गांव रोड फ्लाईओवर होते हुए जा सकते हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि जो यात्री गुरुग्राम, कापसहेड़ा से और द्वाराका से धौला कुआं और वसंत विहार जा रहे हैं वो द्वारका फ्लाईओवर रोड नंबर 201 का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी में अपील की गई है कि वो वैकल्पिक मार्गों को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें