ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल कर्मचारी की मौत पर दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपये, केजरीवाल का ऐलान

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल कर्मचारी की मौत पर दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपये, केजरीवाल का ऐलान

राजधानी दिल्ली में अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल किसी भी कर्मचारी की यदि कोरोना के संक्रमण से मौत होती है तो दिल्ली सरकार की ओर से उसके परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि प्रदान की...

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल कर्मचारी की मौत पर दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपये, केजरीवाल का ऐलान
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Apr 2020 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल किसी भी कर्मचारी की यदि कोरोना के संक्रमण से मौत होती है तो दिल्ली सरकार की ओर से उसके परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्र अरविंद केजरीवाल शनिवार को कहा कि अभी तक उसमें स्वास्थ्य कर्मी डॉक्टर नर्स और अस्पताल के सफाई कर्मी ही शामिल थे। अब इसमें टीचर, सिविल डिफेंस कर्मी, पुलिस, समेत वो सभी वो लोग शामिल होंगे जो कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में ड्यूटी कर रहे हैं।

केजरीवाल ने बताया कि शुक्रवार को जहांगीरपुरी में एक कंटेनमेंट जोन में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली में कल 67 नए मामले सामने आए थे। पिछले 3 दिन में कोरोना के मरीजों में कमी आई है, लेकिन हमें अभी भी सतर्क रहना है। कल हमने 2274 सैंपल लिए उसमें 67 केस सामने आए, इसका मतलब बहुत तेजी से कोरोना नहीं बढ़ रहा, दिल्ली में अब 71 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आप सभी से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि इस लॉकडाउन के दौरान घरों से ना निकलें, कोरोना से सुरक्षा आपके खुद के हाथ में है।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 71 लाख लोगों को प्रति व्यक्ति 7.5 किलो राशन मिल चुका है। बिना राशन कार्ड के 3.5 लाख लोगों को भी राशन मिल चुका है। सभी ऑटो ड्राइवर, ई रिक्शा, ग्रामीण सेवा, फटाफट सेवा के ड्राइवर के बैंक खातों में 5000 रुपये की सहायता राशि पहुंचना शुरू हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें