ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को एक हफ्ते में मंजूरी : कैलाश गहलोत

दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को एक हफ्ते में मंजूरी : कैलाश गहलोत

लंबे समय से अटके मेट्रो फेज चार के निर्माण को मंजूरी की अड़चनें दूर हो गईं हैं। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को घोषणा की कि अगल हफ्ते होने वाली कैबिनेट बैठक में मेट्रो फेज...

दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को एक हफ्ते में मंजूरी : कैलाश गहलोत
नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताThu, 01 Nov 2018 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबे समय से अटके मेट्रो फेज चार के निर्माण को मंजूरी की अड़चनें दूर हो गईं हैं। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को घोषणा की कि अगल हफ्ते होने वाली कैबिनेट बैठक में मेट्रो फेज चार की सभी छह लाइनों को मंजूरी दे दी जाएगी।

मंत्री दिल्ली मेट्रो फेज तीन के शिव विहार से त्रिलोकपुरी सेक्शन पर मेट्रो परिचालन को हरी झंडी दिखाने आए थे। मेट्रो भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। इस मौके पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मेट्रो फेज चार के लिए दिल्ली सरकार अपने हिस्से का 12 हजार 597 करोड़ पूरा पैसा उपलब्ध कराएगी। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार प्रदूषण रहित सार्वजनिक व्यवस्था चाहती है। इसलिए वह मेट्रो फेज चार को मंजूरी दे रही है।

दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन: शिव विहार-त्रिलोकपुरी रूट का हुआ उद्घाटन

...तब तक मिठाई का डिब्बा नहीं खुलेगा : केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली सरकार के मेट्रो फेज चार को मंजूर करने के फैसले का स्वागत किया। मगर, उन्होंने कहा कि जब तक दिल्ली सरकार मेट्रो फेज चार की फाइल को मंजूर करके नहीं भेज देती तब तक मिठाई का डिब्बा नहीं खुलेगा। 

इस मौके पर उन्होंने दिल्ली सरकार से फेज चार के बाद आरआरटीएस (रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम) को भी मंजूरी देने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें