DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  विदेश जाने वालों के लिए बड़ी राहत, दिल्ली सरकार ने बनाया विशेष टीकाकरण केन्द्र
एनसीआर

विदेश जाने वालों के लिए बड़ी राहत, दिल्ली सरकार ने बनाया विशेष टीकाकरण केन्द्र

नई दिल्ली। पीटीआई Published By: Praveen Sharma
Mon, 14 Jun 2021 01:30 PM
विदेश जाने वालों के लिए बड़ी राहत, दिल्ली सरकार ने बनाया विशेष टीकाकरण केन्द्र

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने छात्रों, खिलाड़ियों और कामकाज के सिलसिले में विदेश जाने वाले लोगों को बड़ी राहत देते हुए उनक लिए सोमवार को राजधानी में एक विशेष टीकाकरण केन्द्र शुरू किया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को घोषणा की थी कि छात्रों, खिलाड़ियों और कामकाज के सिलसिले में विदेश जाने जैसे विशिष्ट कारणों के लिए विदेश जा रहे लोग 28 दिन के अंतराल पर कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की दूसरी डोज ले सकते हैं।

यह टीकाकरण केन्द्र मंदिर मार्ग पर नवयुग विद्यालय में बनाया गया है। केन्द्र पर टीकाकरण के लिए आने वाले लोगों को अपने पासपोर्ट और यात्रा से संबंधित दस्तावेज दिखाने होंगे। अधिकारियों के अनुसार, यह सुविधा उन लोगों के लिए है, जिन्हें 31 अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय यात्रा करनी है।

शिक्षा या रोजगार के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वालों और टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय दल के सदस्यों को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए निर्धारित 84 दिन के अंतराल में छूट दी जाएगी। इन मामलों में दूसरी डोज, पहली डोज लगाए जाने के कम से कम 28 दिनों बाद लगाई जा सकती है।

दिल्ली में कोविड-19 के 255 नए मामले, 23 मरीजों की मौत

राजधानी दिल्ली में रविवार को सात अप्रैल के बाद से कोरोना वायरस के सबसे कम 255 नए मामले सामने आए और 23 मरीजों की मौत हो गई एवं संक्रमण दर घटकर 0.35 फीसद रह गई।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 23 मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही राजधानी में इस महामारी से अब तक 24,823 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में शनिवार को नौ मार्च के बाद से सबसे कम 213, शुक्रवार को 238, गुरुवार को 305 तथा बुधवार को 337 नए मामले सामने आए थे। शहर में इस संक्रमण से शनिवार को 28, शुक्रवार को 24, गुरुवार को 44 और बुधवार को 36 लोगों की जान चली गई थी। सरकारी आंकड़ों के हिसाब से शनिवार एवं शुक्रवार को राजधानी में संक्रमण दर 0.3, गुरुवार को 0.4 एवं बुधवार को 0.5 फीसद रही। 

संबंधित खबरें